नदी के बीच से चुरा रहे थे नर्मदा का सोना, इस तरह धराए

Premshankar Tiwari

Publish: Feb, 17 2017 02:01:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
नदी के बीच से चुरा रहे थे नर्मदा का सोना, इस तरह धराए

ग्वारी घाट के लालपुर में रेत का अवैध उत्खनन करते नाव पकड़ी, एसडीएम और पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई 

जबलपुर। एक ओर तो कुछ लोग नर्मदा मैया के जयकारे लगा रहे हैं दूसरी ओर नर्मदा को ही खोखला कर रहे हैं। नर्मदा का सोना कही जाती बहुमूल्य रेत के अवैध खनन से नदी के अस्तित्व पर ही संकट आ गया है। इस कारोबार में लगे कुछ लोगों को शुक्रवार को पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में रंगे हाथों पकड़ा गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर यह भी कहा कि ऐसी कार्रवाइयां अब लगातार जारी रहेंगी।


jbp 1
नाव से ढो रहे रेत

रेत के अवैध उत्खनन में लगे लोग नित नए तरीके आजमा रहे हैं। अवैध खनन से निकाली गई रेत को ढोने के लिए नाव का उपयोग किया जा रहा है। ऐसी की कुछ नावों को शुक्रवार सुबह पकड़ लिया गया। रेत चोरों के हौसले तो देखिए कि अवैध रेत उत्खनन का यह काम नर्मदा के प्रसिद्ध ग्वारी घाट पर ही किया जा रहा था। मौके पर पहुंचे एसडीएम और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिनों से यहां से रेत निकाली जाने की शिकायतें आ रहीं थी। जब मौके पर आकर देखा तो शिकायतें सही साबित हुईं। अधिकारियों ने ग्वारीघाट के लालपुर में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन में लगी नावें पकड़ीं।


करेंगे कड़ी कार्रवाई

नर्मदा के अंदर से रेत निकाले जाने और उसे ढोने में इस्तेमाल की जा रही चार नावों को कार्रवाई में जब्त कर लिया गया हेै। अधिकारियों ने यह भी कहा है कि अब ऐसी शिकायत सामने आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned