Breaking: छापे से बौखलाए बिल्डर ने आयकर अधिकारियों पर किया हमला

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
Breaking: छापे से बौखलाए बिल्डर ने आयकर अधिकारियों पर किया हमला

कल्याणिका बिल्डर्स के प्रोजेक्ट ओजस इम्पीरिया में कार्रवाई के दौरान घटना

जबलपुर। नोट बंदी के बाद आयकर विभाग की कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति है। हालत यह है कि बौखलाए बिल्डर सत्यम जैन ने अपने गुर्गों के साथ बुधवार शाम अफसरों पर डंडे से हमला कर दिया। इससे पहले बिल्डर ने अफसरों को कार्रवाई रोकने के लिए धमकाया था। मौके पर मौजूद दो सिपाहियों ने अधिकारियों को दूसरे कमरे में बंद करके बचाया। घटना रामपुर बंदरिया तिराहा स्थित कल्याणिका डवलपर्स के प्रोजेक्ट ओजस इम्पीरिया के कार्यालय की है। यहां मंगलवार के बाद बुधवार को भी आयकर विभाग के अफसर कार्रवाई के लिए पहुंचे थे। 

पुलिस के अनुसार असिस्टेंट कमिश्नर आलोक भूरा, इंस्पेक्टर अविनाश कुमार, अजय कुमार और धनंजय के साथ बिल्डर की संपत्ति का ब्योरा इकट्ठा कर रहे थे। कार्रवाई अंतिम दौर में थी। नकद लेन-देन से सम्बंधित डायरी सहित कई संपत्ति सम्बंधी दस्तावेज भी मिले थे। बिल्डर कार्रवाई रोकने के लिए अफसरों पर दवाब बना रहा था। शाम लगभग पौने छह बजे बिल्डर सत्यम जैन पहुंचा और अफसरों को देख लेने की धमकी दी। अधिकरियों ने कुछ देर में कार्रवाई खत्म होने की बात कही, तो सत्यम बाहर गया और लाठियों से लैस आठ से ज्यादा गुर्गों के साथ फिर पहुंच गया। इसके बाद सभी ने अधिकारियों पर हमला कर दिया। पुलिस जवान कमलकांत यादव और रत्नेश दुबे ने अधिकारियों को आरोपितों के चंगुल से छुड़ाया और उन्हें एक कमरे में बंद किया। इस बीच आरोपित फरार हो गए।

income tax raid in jabalpur

दो को अंदरूनी चोट

इनकम टैक्स (इन्वेस्टीगेशन) के ज्वाइंट डायरेक्टर राम तिवारी ने बताया कि डवलपर्स के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी। तभी टीम पर हमला किया गया। घटना में दो इंस्पेक्टर को अंदरूनी चोट आई हैं। कार्यालय से जरूरी दस्तावेज बरामद कर लिए गए हैं। हमलावरों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है। 

इनका कहना है कि

आयकर विभाग के अधिकारियों पर हमला करने वाले बिल्डर सत्यम जैन और उसके गुर्गों के खिलाफ बलवा, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया। आरोपितों की तलाश की जा रही है।
डीएसपी चौहान, थाना प्रभारी, गोरखपुर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned