यहां ट्रेनों की तर्ज पर होती है बस छूटने की घोषणा, आप भी जानें

neeraj mishra

Publish: Jan, 14 2017 09:40:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
यहां ट्रेनों की तर्ज पर होती है बस छूटने की घोषणा, आप भी जानें

आईएसबीटी जबलपुर में रेलवे की तर्ज पर हो रही बसों के प्रस्थान की घोषणा 

जबलपुर। यात्रीगण कृपया ध्यान दें, मंडला की एमपी 20 पीए... नंबर की बस छूटने वाली है। जो यात्री मंडला, बरगी, बरेला आदि जाने वाले हैं, अपनी सीट सुरक्षित करा लें। रेलवे की तर्ज पर अंतरराज्यीय बस टर्मिनस में भी बसों के प्रस्थान की घोषणा की जा रही है। यात्री प्रतीक्षालय में चार एलईडी डिस्प्ले पर बसों की टाइमिंग प्रदर्शित होने लगी है। आटोमैटिक एलाउंस डोम भी लगाया गया है।
 
बस स्टैंड को प्रदेश का सबसे आधुनिक बस स्टैंड बनाने की कवायद की जा रही है। बसों के आगमन व प्रस्थान को जे-कार्ड से लिंक किया गया है। किसी बस के प्रस्थान का समय अचानक बदलने पर चालक-परिचालक या बुकिंग एजेंट द्वारा कॉल सेंटर में मैनुअली दर्ज कराया जाता है। स्टैंड परिसर व मुख्य भवन की निगरानी के लिए कॉल सेंटर में 11 कैमरे लगाए गए हैं। जेसीटीएसएल सीईओ सचिन विश्वकर्मा ने बताया कि जल्द ही 73 और कैमरे लगाए जाएंगे। रिकॉर्डिंग की स्टोरेज क्षमता एक माह है। इसके बाद डाटा स्वत: समाप्त हो जाएगा। 

पेट्रोल पंप की तरफ से निकासी बंद

पेट्रोल पंप की तरफ से निकासी बंद कर दी गई है। बसों का आगमन व प्रस्थान दीनदयाल चौक की तरफ से हो रहा है। इसे वनवे किया गया है। ऑटो व मेट्रो के लिए भी अलग-अलग लेन बनाई गई हैं। केवल ऑटो व निजी वाहन चालक ही मुख्य भवन तक जा सकेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned