शोहदों से निबटने युवतियों को टिप्स देगी कोड रेड टीम, एसपी ने दिए ये आदेश

balmeek pandey

Publish: Apr, 21 2017 05:23:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
 शोहदों से निबटने युवतियों को टिप्स देगी कोड रेड टीम, एसपी ने दिए ये आदेश

पुलिस कंट्रोल रूम में कोड रेड समेत संजीवनी, आलंबन और डायल 100 की बैठक में एसपी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जबलपुर। किसी भी शिकायत पर तत्काल मौके पर पहुंचने और शोहदों को पकडऩे वाली कोड रेड टीम अब स्कूलों और कॉलेजों में छात्राओं की क्लास लेती भी नजर आएगी। छात्राओं को शोहदों का सामना करने के गुर सिखाए जाएंगे। यह भी बताया जाएगा कि यदि वे किसी परेशानी में हैं, तो कैसे आत्मरक्षा कर सकती हैं। गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक में एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कोड रेड टीम के अधिकारियों और जवानों को इसके लिए तैयारियां करने के निर्देश दिए। बैठक में एएसपी देवेन्द्र प्रताप सिंह राजपूत भी मौजूद थे। 


ड्राइवर, अधिकारियों को लगाई फटकार
एसपी ने डायल 100 में तैनात ड्राइवर समेत अधिकारियों और जवानों की सूची की समीक्षा की, तो वे नाराज हो गए। उन्होंने देखा कि डायल 100 में शुरुआत से तैनात ड्राइवरों की अदला-बदली नहीं हुई, वहीं थानों द्वारा भी अधिकारियों और जवानों को नहीं बदला गया। इस पर एसपी ने आपत्ति की और सभी को बदलने के निर्देश दे डाले। 


सादे कपड़ों में चैक करें, फिर कार्रवाई
एसपी ने कोड रेड की आरक्षकों और जवानों से कहा कि एक टीम सादे कपड़ों में जाकर एेसे इलाकों को चिह्नित करें जहां ईव टीजिंग होती है। जिसके बाद दूसरी टीम वहां पहुंचे और शोहदों पर शिकंजा कसे। 

वी केयर फॉर यू को किया मर्ज
एसपी ने आलंबन, वी केयर फॉर यू, संजीवनी आदि यूनिट में तैनात अधिकारियों और जवानों को भी बैठक में बुलाया था। उन्होंने कोड रेड में वी केयर फॉर यू को मर्ज किया। यह भी निर्देश दिए कि आलंबन में आने वाली बुजुर्गों की शिकायतों को भी कोड रेड टीम ही हैंडल करेगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned