कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे 'कमलनाथ'... ये हो रही चर्चा

Lalit kostha

Publish: Apr, 21 2017 05:43:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे 'कमलनाथ'... ये हो रही चर्चा

सांसद कमलनाथ इन दिनों सुर्खियों में हैं, उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर चल रहीं अटकलें 

जबलपुर। महाकौशल क्षेत्र में कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री और छिंदवाड़ा सांसद कमलनाथ इन दिनों सुर्खियों में हैं। वजह है उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर चल रहीं अटकलें या कहें अफवाह। साथ ही भाजपा नेताओं के गोलमोल बयान। इन बयानों और अफवाह का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत नाथ ने खंडन किया है। सीएम ने गुरुवार को दिल्ली में कहा कि उनकी कमलनाथ ऐसी कोई मुलाकात या बात नहीं हुई। सब निराधार है। संभवतः उनकी पार्टी में ही विरोधियों ने ऐसी अफवाह फैलाई। उधर नाथ ने भी ऐसी रिपोर्टों को बकवास करार दिया। बहरहाल हम आपको बता रहे हैं कि अफवाह को कैसे और कहां से पंख लगे और कमलनाथ गूगल ट्रेंड्स में आ गए। 


भारत में गूगल ट्रेंड्स को देखें तो kamalnath, kamal nath और kamal nath bjp शब्द से सर्चिंग हो रही है। कमलनाथ से जोड़कर भाजपा शब्द मार्च से चल रहे थे। ये शब्द सुर्खियों में तब आए जब केरल में एक भाषाई समाचार पत्र ने खबर ब्रेक की। वहां से अफवाह उड़ती हुई हिन्दी प्रदेशों समेत राजधानी दिल्ली तक पहुंच गई। हालत यह रही कि कमलनाथ को केरल के बाद सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश में सर्च किया गया। पिछले 7 दिन में kamal nath bjp शब्द को 2200 प्रतिशत ज्यादा सर्च किया गया। kamalnath शब्द में 300 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। 


आई टी एक्सपर्ट्स की मानें तो शुक्रवार दोपहर को सर्चिंग का ग्राफ सबसे ऊपर रहा। इसी दरमियान प्रदेश की बात करें तो कमलनाथ केरल में ही सबसे ज्यादा सर्च किए गए। मध्य प्रदेश में वे खिसककर चौथे नंबर पर आ गए। दूसरे और तीसरे नंबर पर हरियाणा और पंजाब में सर्च किए गए। हालांकि आलओवर सर्चिंग की बात करें तो ये आंकड़ा काफी कम है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned