भांजे को गिफ्ट करना चाहती थी कार, विदेश घूमने की भी की थी फरमाइश 

deepak deewan

Publish: Apr, 21 2017 11:11:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
भांजे को गिफ्ट करना चाहती थी कार, विदेश घूमने की भी की थी फरमाइश 

पत्नी हुस्ना की बढ़ती ख्वाहिशों से संत्रस्त हो उठे थे सईद, पुलिस जांच में सामने आए तथ्य, अभी चल रही है पूछताछ

जबलपुर।  सईद मालगुजार मर्डर-सुसाइड केस में अब तक यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है कि पति-पत्नी की अनबन की वजह से ही यह घटना घटित हुई है। नालबंद मोहल्ला  में हुए इस गोलीकांड में पुलिस अब तक पुख्ता वजह तो तलाश नहीं कर पाई है, लेकिन प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि कांग्रेस नेता सईद खान अपनी पत्नी  हुस्ना बानो की बढ़ती ख्वाहिशों से परेशान हो चुके थे। 

car

भांजे को कार देना चाहती थीं हुस्ना
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हुस्ना अपने भांजे को शादी की गिफ्ट के रूप में कार देना चाहती थीं। यह बात सईद को पसंद नहीं थी। कार गिफ्ट करने की बात पर सईद और हुस्ना बानो में कई दिन से विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर दोनों में पहले ससुराल में ही विवाद हुआ फिर घर पर भी कहा-सुनी हो गई थी। पुलिस ने गुरुवार को हुस्नबानो के भाई जावेद और सईद के परिवार के करीबी उवैद के बयान दर्ज किए। 

america

विदेश घूमने की थी ख्वाहिश
यह बात भी सामने आई है कि हुस्ना बानो ने अपनी बेटी के घर अमेरिका जाने की इच्छा जताई थी। अमेरिका जाने और वहां घूमने के प्लान पर भी पति-पत्नी में विवाद चल रहा था। 

राबीना खोल सकती है राज
पुलिस को जांच में पता चला कि हुस्नबानो के यहां कोई राबीना काम करती थी। उसका विवाह भी सईद व उसके परिवार द्वारा कराया गया। इससे राबीना इस परिवार के करीबियों में से एक थी। हुस्नबानो अमूमन रोजाना ही राबीना के साथ अपने मायके जाती थी। पुलिस जल्द ही राबीना के बयान दर्ज करेगी। पुलिस सूत्रों की मानें तो राबीना के बयानों से संभवत: घटना के पीछे का सच सामने आ सकता है।

rs

आर्थिक तंगी की बात गलत
इस बीच यह भी स्पष्ट हो गया है कि घटना का मालगुजार की माली हालत से कोई लेना-देना नहीं है। यह विशुद्ध रूप से पारिवारिक विवाद की वजह से हुई प्रतिक्रिया है। बताया जा रहा है कि एक बिजनेस में सईद मालगुजार को घाटा जरूर हुआ था पर उनके पास अथाह संपत्ति थी। ऐसी कई जायदादों की बात भी बताई जा रही है जिनके बारे में उनके बेहद करीबियों को भी जानकारी नहीं थी। 

saeed

हत्या का मामला दर्ज 
पुलिस ने जांच के बाद कागजी कार्रवाई के लिए गुरुवार को सईद पर हत्या का मामला दर्ज किया।  ज्ञात हो कि बुधवार तड़के सईद ने पत्नी हुस्नबानो को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद खुद भी खुदकुशी कर ली थी। हनुमानताल थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि प्राथमिक जांच में पारिवारिक विवाद के चलते घटनाक्रम के होने की बात सामने आई है। अन्य बिन्दुओं पर जांच जारी है। सईद मालगुजार पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned