एसपी ट्रांसफर केस: लोगों ने कहा- ईमानदारी का यह अंजाम समाज के लिए खतरनाक

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
   एसपी ट्रांसफर केस: लोगों ने कहा- ईमानदारी का यह अंजाम समाज के लिए खतरनाक

प्रबुद्धजनों ने तबादले को ठहराया गलत, कहा - हवाला कांड की जांच पूरी होने तक कटनी में ही पदस्थ रहें गौरव तिवारी 

कटनी/जबलपुर। कटनी में लगभग 500 करोड़ रुपए के हवाला कारोबार का खुलासा करने वाले पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के तबादले से सरकार सरकार की नीतियों पर सवाल उठने लगे हैं।  एसपी का का तबादला निरस्त करने की मांग को लेकर कटनी में पिछले 4 दिन से आंदोलन, प्रदर्शन चल रहा है। पत्रिका ने शुक्रवार को शहर के प्रबुद्ध वर्ग के बीच पहुंचकर उनकी इस मामले में राय जाननी चाही तो सभी ने मुखर होकर बस यही कहा कि एसपी गौरव तिवारी का तबादला निरस्त किया जाना चाहिए और हवाला कांड के दोषियों को सीखचों के पीछे किया जाना चाहिए। लोगों का मानना है कि गौरव तिवारी का जांच पूरी होने से पहले ही तबादला कर दिए जाने से साफ प्रतीत होता है कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का घ्रणित प्रयास किया जा रहा है। शुक्रवार को व्यापारी, एडवोकेट, राजनैतिक सहित आमजन से जब बात की गई तो सभी ने एक स्वर में कहा कि जांच पूरी होने तक एसपी गौरव तिवारी को कटनी में ही पदस्थ रखा जाना चाहिए। ऐसा नहीं किया गया तो ईमानदारी हतोत्साहित होगी। लोगों ने और भी प्रतिक्रियाएं दीं आप भी सुनिए कि किसने क्या कहा -



कथनी और करनी में अंतर
एसपी गौरव तिवारी के तबादले से कटनी जिले का शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा, जो व्यथित न हो। इस संंबंध में पार्षद मनोज गुप्ता ने पत्रिका से चर्चा करते हुए कहा कि सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। गुप्ता ने कहा कि कटनी के ईमानदार ऑफिसर एसपी गौरव तिवारी का जो तबादला किया गया है वह नियम विरुद्ध और अनुचित है। एसपी तिवारी ने कार्यकाल में बहुत अच्छे काम किए हैं। बेहतर कानून व्यवस्था के माध्यम से हजारों लोगों के दिलों में जगह बनाई है। हम चाहते हैं कि उन्हें कटनी में ही रखा जाए।

हर क्षेत्र में किया काम 
व्यापारी सत्यभान गुप्ता ने कहा कि गौरव तिवारी का स्थानांतरण गलत हुआ है। गौरव तिवारी न सिर्फ सज्जन प्रवृत्ति के इंसान हैं बल्कि एक ईमानदार अधिकारी भी। उनके कार्यकाल से पूरा जिला खुश था। उन्होंने शहर के ऐसे कई काले चेहरों को बेनकाब किया है, जो अवैध कारोबार में संलिप्त थे। बड़े व्यापारियों के गोरखधंधे, हवाला कांड, लिंकेज कोयला का अवैध कारोबार, डीजल की कालाबाजारी सहित कई कारोबार उजागर किए हैं। उनके खिलाफ सही प्रशासनिक कार्रवाई भी की है। ऐसे अधिकारी की कटनी ही नहीं पूरे देश को जरुरत है। राजनीति के लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। मोदीजी को भी इन सब बातों पर ध्यान देना चाहिए। 

उचित नहीं था स्थानांतरण
तबादला एक सामान्य प्रक्रिया भले ही हो, लेकिन 500 करोड़ रुपए का हवाला कांड उजागर होने और इसमें राज्यमंत्री के करीबियों का नाम आने के बाद एसपी के ट्रांसफर को हर तबका गलत ठहरा रहा है। कानून के जानकार एडवोकेट सुनील वर्मा ने पत्रिका से चर्चा के दौरान कहा कि स्थानांतरण एक सामान्य प्रक्रिया है। हालांकि एक बड़े मामले के सामने आने के तुरंत बाद तिवारी का तबदाला किया जाना गलत है।

कत्र्तव्यनिष्टा पर आंच
लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष विंदेश्वरी पटेल का कहना है कि कटनी में 500 करोड़ का जो हवाला कांड हुआ है उसकी जांच प्रभावित करने ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी एसपी गौरव तिवारी को हटाया गया है। हवाला कांड की जांच सूक्ष्मता से करते हुए दोषियों पर कठोर कार्रवाई सहित एसपी गौरव तिवारी का स्थानांतरण रोके जाने की मांग को लेकर वे जिले की जनता के साथ आंदोलनरत हैं। उन्होंने कहा कि वे 20 साल से जनता की मांगों को लेकर आंदोलन, प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned