पुलिस ने बेटे को पीटा तो पिता ने दे दी जान, कांप गई देखने वालों की रूह

Premshankar Tiwari

Publish: Jul, 17 2017 05:16:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
पुलिस ने बेटे को पीटा तो पिता ने दे दी जान, कांप गई देखने वालों की रूह

पटरियों पर पड़ा मिला पिता का शव, बेटी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

जबलपुर। शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले 52 वर्षीय मुन्नालाल गुप्ता ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। उनका लहूलुहान शव रेल की पटरियों पर पड़ा मिला। आरोप है कि पुलिस ने मुन्नालाल के बेटे को हिरासत में ले लिया। उसकी जमकर पिटाई की। जब यह बात पिता को पता चली तो गम के मारे उन्होंने भी आत्महत्या कर ली। फिलहाल मामला जांच में है।


बेटे को ले गई पुलिस
मुन्नालाल की बेटी प्रीति ने बताया कि उसके पिता व छोटा भाई जितेन्द्र सड़क किनारे समोसा की दुकान लगाते हैं। बड़ा भाई अमित पिछले कई दिनों से लापता है। कोतवाली थाने की पुलिस किसी मामले में उसे तलाश रही है। प्रीति का आरोप है कि पुलिस वाले अमित की बजाय जितेन्द्र को हिरासत में लेकर थाने ले गए। अमित का पता पूछते हुए उसके साथ जमकर मारपीट की। 


पिता के लिए भी धमकी
प्रीति के अनुसार पुलिस कर्मियों ने जितेन्द्र को धमकाया कि यदि अमित को जल्द ही थाने में सरेंडर नहीं कराया गया तो वे प्रीति के पिता मुन्नालाल का भी यही हाल करेंगे। इससे प्रीति बुरी तरह डर गई। उसके पिता किसी काम से इलाहाबाद गए हुए थे। प्रीति ने पिता को पुलिस के चंगुल से बचाने के लिए भाई अमित की तलाश शुरू कर दी, लेकिन वह नहीं मिला। प्रीति निराश थी। उसे समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करे। उसे यह डर सता रहा था कि अगर पुलिस उसके पिता के साथ भी यही किया तो क्या होगा।
... और विचलित हुए मुन्नालाल
पुलिस से बचने का कोई रास्ता नहीं सूझने पर प्रीति ने पिता को फोन लगाया और जानकारी दी कि अमित की फरारी के कारण पुलिस जितेन्द्र के साथ बहुत मारपीट की है। अमित का कहीं पता भी नहीं चल रहा है। काम में हाथ बंटाने वाले बेटे जितेन्द्र की पिटाई की खबर से मुन्नालाल दुखी हो गए। इस दौरान वे ट्रेन से इलाहाबाद से वापस जबलपुर लौट रहे थे। प्रीति पिता से यह भी बताया कि पुलिस वाले कह रहे थे कि यदि अमित को जल्द थाने में पेश नहीं किया तो वे पिता मुन्नालाल को भी थाने ले जाएंगे। यह सुनकर मुन्नालाल और हताश व निराश हो गए। उन्होंने संभवत: इसी दौरन सतना के समीप चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। उनकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने मामले को जांच में लिया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned