अब हॉस्टल बना समर एक्टिविटी जोन, जानिए कैसे

balmeek pandey

Publish: May, 20 2017 07:13:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
अब हॉस्टल बना समर एक्टिविटी जोन, जानिए कैसे

इस फन एंड जॉय की कमी को पूरा करने के लिए सिटी हॉस्टलर्स अब रूम पर ही हुनरमंद बनना सीख रही हैं

जबलपुर। स्कूलों में भले ही वेकेशन पड़ चुके हैं, लेकिन कॉलेजों में अभी भी स्टडी का दौर देखने को मिल रहा है। स्टडी के कारण स्टूडेंट्स भी पढ़ाई की टेंशन में जुटे हुए हैं। समर सीजन में आउटिंग कम हो जाती है एेसे में ज्यादातर लोग इंडोर गेम्स खेलना एंजॉय करते हैं, लेकिन शहर में रहकर स्टडी करने वाले स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम्स बनी रहती है। वे स्टडी के कारण न ही समर क्लासेज ज्वाइन कर पाते हैं और न ही किसी एक्टिविटी से रूबरू हो पाते हैं। एेसे में उनके फन एंड जॉय के सोर्स कम हुआ करते हैं। 


समर वेकेशन को बनाए परफेक्ट
इस फन एंड जॉय की कमी को पूरा करने के लिए सिटी हॉस्टलर्स अब रूम पर ही हुनरमंद बनना सीख रही हैं। उनका कहना है कि वे भले ही स्टडी के कारण वेकेशन में घर नहीं जा सकती हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने फुल टाइम एंजॉयमेंट करने की राह निकाल ली है। शहर के हॉस्टल्स में इन दिनों स्टूडेंट्स डिफरेंट एक्टिविटी के जरिए समर वेकेशन को परफेक्ट बनाने में लगे हुए हैं। हास्टल में रहने वाली अंकिता बताती हैं कि प्रोजेक्ट कम्पलीट न हो पाने के कारण घर नहीं जा रही हैं, लेकिन गर्मी के दिनों में बोरियत से बचने के लिए म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाने और डांस जैसी एक्टिविटी करती हैं। 

म्यूजिक से लेकर डांस
सिटी हॉस्टल्स में म्यूजिक से लेकर डांस तक की एक्टिविटी हो रही है। गल्र्स का कहना है कि समर सीजन में आउटिंग वैसे भी बंद हो जाती है। एेसे में एंटरटेंमेंट के लिए किसी भी तरह का सोर्स मिलना मुश्किल हो जाता है। हॉस्टल में बोर न हो इसलिए एंटरटेनिंग माहौल बनाए रखने के लिए गिटार और म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट प्ले करते हैं। इसके साथ ही इंडोर स्पोट्र्स और गेम्स भी एंजॉय करते हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned