तमिलनाडु में साइक्लोन का असर, उत्तरी हवा तेज होते ही MP में बढ़ेगी सर्दी

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
 तमिलनाडु में साइक्लोन का असर, उत्तरी हवा तेज होते ही MP में बढ़ेगी सर्दी

सर्दी का असर तेज होने वाला है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश में हवा की धीमी रफ्तार के कारण तापमान सामान्य है।

जबलपुर। सर्दी का असर तेज होने वाला है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश में हवा की धीमी रफ्तार के कारण तापमान सामान्य है। उत्तरी हवा तेज हुई तो सर्दी बढ़ जाएगी। तमिलनाडु में साइक्लोन की बारिश के कारण आ रहे बादल और नमी से तापमान में गिरावट नहीं आई। जैसे ही इसका असर कम होगा, सर्दी असर दिखाएगी। उत्तरी-पूर्वी हवा की रफ्तार दो किमी प्रति घंटा रही। 

मौसम विभाग के अनुसार मौसम शुष्क रहेगा। सुबह-शाम धुंध रहेगी। बढ़ती ठंड के साथ उत्तर भारत में छा रहे घने कोहरे का असर देखने मिल रहा है। अगले दिनों में ये तेजी से बढ़ेगा। जिसका असर प्रदेश पर भी बढ़ेगा। दिसंबर के आखिरी 15 दिन कंपकंपा देने वाले होंगे। विशेषज्ञों के अनुसार इस वर्ष बीते सालों की तुलना में अधिक सर्दी महसूस की जा सकती है। 

weather

हालांकि दिसंबर की पहली तारीख से ही इसका असर देखने मिल रहा है। कोहरे के साथ ही हल्की धूप दिनभर बनी  रही। शुक्रवार की सुबह भी कोहरे के साथ ही ठंडक लेकर आई। मौसम में लगातार ठंडी हवा का एहसास बना हुआ है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned