फटे कपड़ों में पहुंचा फरियादी तो इस आईपीएस ने किया ऐसा, देखें पत्रिका बुलेटिन 18 जुलाई 2017

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
  फटे कपड़ों में पहुंचा फरियादी तो इस आईपीएस ने किया ऐसा, देखें पत्रिका बुलेटिन 18 जुलाई 2017

जबलपुर की ताजा और ब्रेकिंग न्यूज के के लिए देखते रहें पत्रिका डॉट कॉम

जबलपुर। जन सुनवाई में हरिजन बस्ती चेरीताल निवासी संतोष समुद्रे द्वारा एक लिखित शिकायत की गयी कि वह जन्म से ही प्लाट व मकान नम्बर 1950 चेरीताल में रहता है, एवं रिक्शा चलाकर अपना तथा अपने परिवार का भरण पोषण करता है, दो दिन पूर्वं उसकी अनुपस्थिति मे मल्लू जैन ने उसके भाई राजा समुद्रे व अमर समुद्रे के साथ मिलकर उसके मकान को तोडफोड दिया है, जबकि मकान उसके स्वर्गींय पिता छोटेलाल के नाम पर है जिन्होंने कभी किसी को उक्त पुश्तैनी मकान को बेचा ही नहीं है। नवागत पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला ने फरियादी संतोष समुद्रे की दयनीय अवस्था को देखते हुये तत्काल पुलिस कार्यालय स्थित आनंदम से वस्त्र प्रदान करवाये एवं समस्या के त्वरित निराकरण के लिये भी आश्वस्त किया। 
------------------------------
चीन की वस्तुओं से बनी राखी सरस्वती स्कूल गंगानगर के छात्र एवम छात्राओं छात्राओं के दौरा विरोध किया जा रहा है। गंगानगर स्कूल स गढ़ा बाजार गुलौआ चौक संजीवनी नगर और तमाम आसपास के क्षेत्र में रैली निकाली। उन्होंने व्यापारियों को संदेश दिया कि चीनी वस्तुओं का विक्रय ना करें। वहीं लोगों से चीनी राखियों को न खरीदने की अपील की। छात्राओं ने कहा देश में निमिज़्त राखियों खरीदें ताकि हमारे कुटीर उद्योगों को बचाया जा सके। छोटे उद्योग जो सीजन की वस्तुओं का निर्माण करते हैं वह बचे रहें।बहनों ने बाजार में पहुंचकर व्यापारियों से कहा कि वह ऐसी राखी की न बेचै जो चीन से बनी हुई है
---------------------------
शहर में देश विरोधी गतिविधियों के साथ संगठित अपराध बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में शहर में टूरिस्ट वीजा पर आए 12 पाकिस्तानी नागरिकों के गायब होने के मामले ने खुफिया एजेंसियों के साथ पुलिस महकमे को भी चिंता में डाल दिया है। वीजा की मियाद खत्म होने के बाद भी वे शहर में जमे रहे। वे कहां गए और उनका मकसद क्या है? इसका पता लगाने में सुरक्षा एजेंसियों के साथ पुलिस नाकाम है। वर्ष 2009 में शहर से सिमी के चार आतंकी पकड़े गए थे। इसमें जयपुर में हुए विस्फोट का षडयंत्रकारी इनामुल रहमान, अमजद खान, शेख अफरोज व आजाद अहमद शामिल थे। 
--------------------
शादी के दो माह बाद ही रिश्तों में दहेज ने दरार पैदा कर दी। सोमवार को पति ने दो लाख की मांग करते हुए पत्नी की लाठी से पिटाई कर हाथ तोड़ दिया। पीडि़ता को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रांझी थाने में दहेज उत्पीडऩ की शिकायत दी है। चौथा पुल निवासी मौसमी की शादी गोकलपुर निवासी अजय बेन से हुई थी। मौसमी के मुताबिक उसके पिता ने पांच लाख रुपए और गृहस्थी का सामान दिया था। शादी के 15 दिन बाद से ही अजय दो लाख रुपए और मांगने लगा। सोमवार को अजय ने मौसमी को लाठी से पीट कर हाथ तोड़ दिया। 
------------------
लालमाटी निवासी दामिनी शर्मा नौवीं क्लास में एडमिशन लेना चाहती है मगर आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह 2 साल पढ़ाई नहीं कर सकी। सतपुला शासकीय कन्या शाला में एडमिशन के लिए गई तो शासकीय नियमों का हवाला देते हुए स्कूल प्रबंधन में एडमिशन देने से इंकार कर दिया। यह छात्रा मंगलवार को कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी के सामने जनसुनवाई का उपस्थित हुई और अपनी परेशानी से उंहें अवगत कराया। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि इस मामले में उचित कार्यवाही की जाए। 
---------------------
शहर में शाम के समय घने बादल छाए, लेकिन बिना बरसे लौट गए। इसके बाद रात करीब 11.30 बजे से फिर आसमान पर बादल मंडराने लगे और गरज-चमक के साथ 12 बजे बरस उठे। सभी हिस्सों में तेज बूंदों के साथ बारिश हुई। हालांकि लोगों को अब भी झमाझम की उम्मीद है। मंगलवार को धूप छांव का खेल उमस के साथ परेशान करता रहा। जबलपुर में लो प्रेशर न बनने के कारण बारिश से पहले ही बादल दूसरी ओर उड़ जा रहे हैं। सीजन में बारिश औसत से कम है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned