JOBS : जॉब सीकर्स के लिए गोल्डन चांस,यहां 6000 पदों के लिए होंगे प्लेसमेंट 

jabalpur
  JOBS : जॉब सीकर्स के लिए गोल्डन चांस,यहां 6000 पदों के लिए होंगे प्लेसमेंट 

जुलाई के पहले सप्ताह में आने वाली हैं नौकरियां

जबलपुर। युवाओं को नौकरी के अवसर मिलने वाले हैं। यदि आप भी जॉब सीकर हैं तो जल्दी से अपना रिज्यूमे तैयार कर लीजिए, क्योंकि उच्च शिक्षा विभाग की योजनाओं के अंतर्गत जुलाई के पहले सप्ताह आपको नौकरी मिलने वाली है। 
दरअसल विभाग ने प्रदेश स्तर पर प्रदेश की आठ बड़ी कंपनियों से कॉलेजों में कैम्पस ड्राइव के लिए एमओयू साइन किया था। पहले चरण में कैम्पस प्लेसमेंट की रूपरेखा तैयार हो चुकी है।
 
प्रदेश के सात सरकारी कॉलेजों में प्लेसमेंट ड्राइव शुरू हो रही है। उज्जैन कॉलेज से इसकी शुरुआत 20 जून से हो रही है। जबलपुर में यह ड्राइव 3 जुलाई को होगी। इसके लिए मप्र की कंपनियों से संपर्क कर लिया गया है। स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ योजना, मप्र रोजगार निर्माण बोर्ड और एनसीएस के संयुक्त तत्वावधान में यह प्लेसमेंट प्रदेशभर में रखा जा रहा है। इसके अंतर्गत तकरीबन 6000 पदों के लिए कैम्पस सलेक्शन होंगे। 

प्रदेश के सात कॉलेज, जबलपुर में एक 
कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव के लिए प्रदेशभर के सात सरकारी कॉलेजों को चुना गया है। इसके अंतर्गत माधव विज्ञान महाविद्यालय उज्जैन, मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय भोपाल, पीजी कॉलेज शिवपुरी, आदर्श विज्ञान महाविद्यालय ग्वालियर, कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय सागर, टीआरएस महाविद्यालय रीवा शामिल हैं। जबलपुर में गवर्नमेंट महाकोशल कॉलेज को प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन करवाने के लिए चुना गया है। 

स्टूडेंट्स ये चीजें साथ लाएं
संभागीय समन्वयक डॉ. अरुण शुक्ला ने बताया कि यदि आप भी नौकरी पाना चाहते हैं तो रिज्यूमे के साथ-साथ टेंथ, ट्वेल्थ और ग्रेजुएशन की मार्कशीट लेकर आएं। इसके साथ-साथ आईडी कार्ड और फोटो भी साथ लेकर आएं। इसके लिए महाकोशल कॉलेज में 22 जून से रजिस्टे्रशन प्रारंभ हो जाएंगे। 

JOBS

अधिक युवाओं को लाभान्वित करने की योजना
कैम्पस ड्राइव के आयोजन की रूपरेखा तय करने के लिए सोमवार को महाकोशल कॉलेज में संभागीय बैठक संपन्न हुई। अतिरिक्त संचालक डॉ. केएल जैन की अध्यक्षता की बैठक संपन्न हुई। आयोजन में प्रिंसिपल डॉ. आर सैमुअल, डॉ. बिजेंद्र चौरसिया, डॉ. आर सिंह, डॉ. पीएस कातुलकर, सीएल अहिरवार, केएल साहू, एसके खरे, एसके शुक्ला की उपस्थिति रही।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned