manpasand shadi karne ke upay-मनपसंद शादी करने के उपाय, ऐसे पाएं खूबसूरत पत्नी, आज्ञाकारी पति

Lalit kostha

Publish: Jul, 18 2017 12:23:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
manpasand shadi karne ke upay-मनपसंद शादी करने के उपाय, ऐसे पाएं खूबसूरत पत्नी, आज्ञाकारी पति

प्रेम की शुरूआत आकर्षण से होती है, किन्तु आकर्षण जब समर्पण का रूप धारण कर लें तब परिणय सूत्र में बंधना लाजिमी हो जाता है

जबलपुर। विवाह योग्य उम्र होते ही युवाओं का मन विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित होने लगता है। मन चंचल होता है, इसलिए इसे काबू में रख पाना युवा उम्र में थोड़ा मुश्किल होता है। आंखे हर अच्छी चीज के प्रति आकर्षित होती है। लेकिन आंखों के रास्ते से जो चीज दिल में उतर जाती है उससे प्रेम हो जाता है। प्रेम की शुरूआत आकर्षण से होती है, किन्तु आकर्षण जब समर्पण का रूप धारण कर लें तब परिणय सूत्र में बंधना लाजिमी हो जाता है। जब तक जाति, धर्म व परम्परायें रूढि़वादिता की जंजीरों में जकड़ी है तब-तक कोई प्रेम क्यों करेगा और करेगा भी तो समाज की वक्र दृष्टि से अछूता नहीं रह पायेगा।


यदि आप किसी से प्रेम करते है और उसी के साथ सात फेरों में बॅधकर अपना जीवन बिताना चाहते है, परन्तु पारिवारिक, धार्मिक, सामाजिक व आर्थिक आदि प्रकार के गतिरोध बाधक बन रहें है ? ऐसी स्थिति में निम्न प्रकार के उपाय बताये जा रहें है, जिन्हे अपनाकर आप-अपनी मनपसन्द लड़की से विवाह करने में सफल होगें।

सर्वबाधाप्रशमनं त्रैलोक्यस्याालिलेश्वरि।
एवमेव त्वया कार्यमस्मद्वैरिविनाशन्म।
श्री नवदुर्गे यन्त्र को अभिमंत्रित करके पूजा स्थल में रखकर उपरोक्त मन्त्र की कम से कम एक माला का निरन्तर 40 दिन तक जाप करें। यह उपाय करने से आप-अपनी मनपसन्द लड़की से विवाह करने में कामयाब होगें।


तब जनक पाइ बसिष्ठ आयसु ब्याह साज संवारि कै।
मांडवी श्रुतकीरति उरमिला कुंअरि लई हंकारि कै।
रामचरित मानस की उपरोक्त चैपाई का विधिवत पाठ करने से शीघ्र ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

‘ऊॅ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः'
मंत्र की कम से कम 1 माला का विधिवत जाप करने से आप-अपनी वैवाहिक मनोकामना को पूर्ण करने में सफल होंगे।

‘ऊॅ ग्रां ग्राीं ग्रौं सः गुरूवे नमः'
मन्त्र की नियमति एक माला का जाप करें। मनचाही शादी करने वाले नवयुवक केले का सेंवन करे एंव पीले रंग की बेडसीट पर शयन करें। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned