इस मेडिकल कॉलेज में न लेना एडमिशन, खत्म होने वाली है मान्यता

Lali Kosta

Publish: Oct, 19 2016 12:43:00 (IST)

Sukh Sagar Medical College & Hospital, Chargawan, Madhya Pradesh, India
इस मेडिकल कॉलेज में न लेना एडमिशन, खत्म होने वाली है मान्यता

खत्म होगी जबलपुर के सुखसागर मेडिकल कॉलेज की मान्यता, नोटिस हुआ जारी

जबलपुर। नीट यूजी काउंसिलिंग में गलत तरीके से जरूरत से ज्यादा दाखिले देने के चलते जबलपुर के सुखसागर मेडिकल कॉलेज की मान्यता पर संकट मंडराने लगा है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने कॉलेज को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब के आधार पर गड़बड़ी की जांच की जाएगी। गड़बड़ी साबित होने पर डीएनएफ सर्टिफिकेट रद्द कर दिया जाएगा। इससे मान्यता स्वत: ही समाप्त मानी जाएगी।

कॉलेज द्वारा दस छात्रों को अतिरिक्त दाखिला देने का मामला सामने आया था। जांच में पता चला कि ऑफलाइन काउंसिलिंग के दौरान आरक्षित सीटों पर छात्रों ने प्रवेश नहीं लिया। इन सीटों पर कॉलेज प्रबंधन ने अंतिम तिथि निकलने के बाद मैनेजमेंट कोटे से प्रवेश दे दिए। मामला सामने आने पर चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने कॉलेज प्रबंधन को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने काउंसिलिंग को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए थे जिसमें कहा गया था कि सभी कॉलेजों में राज्य सरकार द्वारा ही किया जाएगा, लेकिन सुखसागर मेडिकल कॉलेज ने दस छात्रों को मैनेजमेंट के कोटे से एडमिशन दे दिया।

अगर हमें समय पर जानकारी नहीं मिली और अतिरिक्त बच्चों को बाहर नहीं किया गया तो गड़बड़ी करने वाले छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी। उनकी मान्यता भी रद्द की जा सकती है।
- डॉ. जीएस पटेल, डीएमई 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned