22 विभागों की नौकरी बजाते हैं, फिर भी वेतन कम, जानिए कौन 

Ajay Khare

Publish: Dec, 01 2016 02:06:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
22 विभागों की नौकरी बजाते हैं, फिर भी वेतन कम, जानिए कौन 

पटवारियों ने सौंपा मुख्यमंत्री के नाम संबोधित  ज्ञापन, 6 सूत्रीय मांग 

जबलपुर। काम तो हमसे अपने विभाग के अलावा अन्य 21 विभागों का भी करवाया जाता है, लेकिन वेतन इतना कम है कि परिवार पालना दूभर हो गया है। स्वयं मुख्यमंत्री ने इस संबंध में आश्वासन दिया था, लेकिन यह भी पूरा नहीं किया गया।  इसके अलावा अन्य कई लंबित मांगों को लेकर पटवारी संघ ने तहसील कार्यालय में प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। 

अतिरिक्त हल्के के 9 रुपए
विरोध प्रदर्शन कर रहे पटवारियों ने बताया कि उन्हें अतिरिक्त पटवारी हल्के का प्रभार दिए जाने पर महज 9 रुपए प्रतिमाह अतिरिक्त भुगतान किया जाता है। समय के लिहाज से इसे बढ़ा कर मूल वेतनमान का 50 प्रतिशत किया जाना चाहिए।

तकनीकी कर्मी घोषित करो 
पटवारियों ने अपनी 6 सूत्रीय मांगों के संबंध में कहा क इस पद को तकनीकी पद घोषित किया जाना चाहिए। इसके अलावा गत 2015 में सनावद में हुए पटवारी सम्मेलन में मुख्यमंत्री द्वारा की गई वेतनमान बढ़ाने की घोषणा भी अमल में लाई जाए। मप्र पटवारी संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि 1994 से पटवारी से नायब तहसीलदार पद के लिए होने वाली पदोन्नति बंद है, इसे आरंभ किया जाए। ज्ञापन सौंपने के अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष लाल बहादुर सिंह बघेल, जिलाध्यक्ष जागेंद्र चौधरी, तहसील अध्यक्ष महेंद्र साहू मौजूद रहे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned