IPS गौरव तिवारी के बाद शुरु हुआ इस डायरेक्टर के ट्रांसफर का विरोध, देखें सोशल मीडिया में कैसे उठ रहे सवाल

balmeek pandey

Publish: Apr, 21 2017 01:21:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
 IPS गौरव तिवारी के बाद शुरु हुआ इस डायरेक्टर के ट्रांसफर का विरोध, देखें सोशल मीडिया में कैसे उठ रहे सवाल

सूरत एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रमोद कुमार ठाकरे का जबलपुर स्थानांतरण

जबलपुर। आज भी कर्म की प्रधानता सबसे बड़ी है। आप अपने काम से हर किसी के दिलो-दिमाग में ऐसी जगह बना सकते हैं, जिससे वे आपके कायल हो सकते हैं। अभी हाल ही में अपने काम के कारण कटनी एसपी गौरव तिवारी सिर्फ शहर, संभाग, प्रदेश और देश ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल सुर्खियों में रहे। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। मामला सूरत का है। यहां पर पदस्थ एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रमोद कुमार ठाकरे का स्थानांतरण जबलपुर कर दिया गया है। स्थानांतरण की खबर लगते ही स्थानीय स्तर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर जमकर विरोध शुरु हो गया है। वहां के लोग ऐसे अधिकारी को अपने से जुदा नहीं होने देना चाह रहे हैं। वे स्थानांतरण पर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं।


यह है मामला
जानकारी के अनुसार सूरत एयरपोर्ट के डायरेक्टर प्रमोद कुमार ठाकरे का स्थानांतरण जबलपुर कर दिया है। इस स्थानांतरण का लोग जमकर विरोध कर रहे हैं। इसका असर सोशल मीडिया पर भी भारी विरोध के रूप में दिख रहा है। लोग फेसबुक, ट्वीटर समेत व्हाट्सअप पर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। इतना ही नहीं, एएआई, पीएमओ, सिविल एविशन को भी ट्वीट किया है। 

Public to protest Surat airport director Pramod Ku

इसलिए हो रहा विरोध
दरअसल ठाकरे ने 2014 में भावनगर से सूरत एयरपोर्ट की कमान संभाली थी। इसके बाद एयरपोर्ट की रैंकिंग में काफी सुधार आया। उनके कार्यों को देखते हुए सूरत के लोग नहीं चाहते कि ठाकरे को जबलपुर भेजा जाए। रीता सिंह ने ट्वीट में कहा है, कि ठाकरे सबसे कुशल हवाई अड्डा निदेशक और समर्पित एएआई अधिकारी हैं। उन्होंने अकेले ही सूरत एयरपोर्ट के लिए अदभुत काम किए।

सांसद ने दिया यह बयान
स्थानीय और सोशल मीडिया पर डायरेक्टर प्रमोद कुमार ठाकरे के ट्रांसफर पर हो रहे विरोध पर नवसारी सांसद सीआर पाटिल ने अपने बयान में कहा, कुछ स्वास्थ्य कारणों के चलते ठाकरे अपने घर के पास स्थानांतरण चाहते थे। इन्ही कारणा के चलते यह निर्णय लिया गया है।

खास बातें
- सूरत एयरपोर्ट को 2015 में आईएसओ 9001-2008 प्रमाण पत्र मिला।
- एयरपोर्ट पर सुविधाओं और अंतरराष्ट्रीय दर्जा के लिए राजस्थान पत्रिका ने 'कनेक्ट टू वल्र्डÓ मुहिम चलाई थी।
- सूरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी ने विभिन्न संस्थानों, संगठनों के साथ मिलकर केंद्र सरकार और विमानन मंत्रालय पर दबाव बनाया।

इन अधिकारियों के लिए सड़कों पर उतरी जनता
अभी हाल ही के कुछ महीनों में एक आईएएस और एक आईपीएस अधिकारी की कुशल कार्यप्रणाली पर जिले की जनता खासी प्रसंन्न थी। तत्कालीन नरसिंहपुर कलेक्टर सीवि चक्रवर्ती के स्थानांतरण का विरोध जिले की जनता ने जमकर किया था। इसकी मुख्य वजह थी कि आईएएस अधिकारी ने अपने काम से लोगों के दिलों ें जगह बनाई थी। यही हाल कटनी जिले के तत्कालीन एसपी गौरव तिवारी के स्थानांतरण में देखने को मिला। आईपीएस गौरव तिवारी के लिए कई दिनों तक धरना प्रदर्शन, रेल रोका आंदोलन यहां तक कि बच्चे तक एसपी के लिए सड़क पर उतरे। अब सूरत एयरपोर्ट डायरेक्टर श्री ठाकरे के ट्रांसफर का विरोध पब्लिक में शुरु हो गया है।

जबलपुर को मिलेगा फायदा
एक ओर जहां सूरत एयरपोर्ट की कमान संभाल रहे अधिकारी प्रमोद कुमार ठाकरे के स्थानांतरण से स्थानीय लोग व्यथित हैं तो वहीं जबलपुर में खुशी का माहौल है। लोगों में चर्चा है कि ऐसे कर्तव्यशील अधिकारी के होने से जबलपुर एयरपोर्ट का और भी बेहतर विकास होगा। शहर निवासी कमल ग्रोवर ने जबलपुर को मिले ऐसे अधिकारी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है, कि इसी तरह की कर्तव्यपरायणता हर किसी में होनी चाहिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned