घातक हथियार लेकर घूम रहे थे बदमाश, यह ट्रेन थी निशाने पर

Premshankar Tiwari

Publish: Feb, 16 2017 08:00:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
घातक हथियार लेकर घूम रहे थे बदमाश, यह ट्रेन थी निशाने पर

रेलवे पुलिस ने अलग-अलग आधा दर्जन युवकों को पकड़ा, ट्रेन में चोरी की बना रहे थे योजना, उपकरण भी बरामद

गाडरवारा। रेलवे पुलिस ने ट्रेन में चोरी करने के इरादे से घूम रहे बदमाशों को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। इन आधा दर्जन बदमाशों को अलग-अलग जगहों से पकड़ा गया। तीन युवकों को सालीचौका स्टेशन से गिरफ्तार किया गया जबकि तीन अन्य युवकों को श्रीधाम स्टेशन पर योजनाबद्ध रूप से धरदबोचा गया। पुलिस की यह सफलता इस संदर्भ में अहम है क्योंकि इन बदमाशों ने न केवल अपनी योजना को अंजाम देने के लिए ट्रेनें चुन रखी ंथीं बल्कि कई घातक हथियार भी रखे थे। रेलवे पुलिस की इस सफलता पर जबलपुर रेल पुलिस अधीक्षक ने पूरी टीम को पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।


आरी और लाल मिर्च भी बरामद

रेल पुलिस थाना गाडरवारा के थाना प्रभारी विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सालीचौका स्टेशन पर कुछ युवक ट्रेन में चोरी की फिराक में घूम रहे हैं। रेलवे पुलिस टीम फौरन मौके पर पहुंची और तगड़ी घेराबंदी कर चोरी की योजना बनाते हुए तीन बदमाशों को पकड़ लिया। पुलिस ने जिन बदमाशों को पकड़ा उनमें गोटेगांव निवासी छुट्टु उर्फ प्रेमचंद ठाकुर, नरसिंहपुर का अमीन शाह और नरसिंहपुर का ही सूरज चौधरी शामिल है। इन बदमाशों के पास से पुलिस ने चोरी के उपकरण भी बरामद किए। यही नहीं बदमाशों के पास से घातक हथियार भी बरामद किए गए। पुलिस ने इन युवकों के पास से पेंचकश, कटर, आरी और लाल मिर्च भी बरामद की।


काशी एक्सप्रेस के यात्री बचे

इधर श्रीधाम में भी कुछ युवकों को पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि इन युवकों ने ट्रेन क्रमांक 15017 काशी एक्सपे्रस में चोरी करने की योजना बनाई थी। मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनकी बातचीत भी सुनी और योजना बनाते हुए इन बदमाशों को पकडऩे की कोशिश की। पुलिस को देख ये युवक भाग खड़े हुए पर कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने इन्हें धर-दबोचा। पकड़ाए गए युवक जित्तू संपेरा, दिनेश डेलन सिंह, तिलक ठाकुर के पास से पुलिस ने लोहे का प्लास, पेंचकश आदि जब्त किए। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned