FB पर फेक ID से दोस्ती, आधी रात छात्रा का अपहरण, फ्लैट में बंधक बनाकर रेप

Abha Sen

Publish: Dec, 02 2016 10:00:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
FB पर फेक ID से दोस्ती, आधी रात छात्रा का अपहरण, फ्लैट में बंधक बनाकर रेप

सनसनीखेज : गढ़ा पुलिस ने दर्ज किया मामला, 3 आरोपियों ने  किया अपहरण, एक ने बनाया हवस का शिकार

जबलपुर। फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर पहले तो एक युवक ने हाईप्रोफाइल फेमिली की छात्रा से दोस्ती की फिर वह दो साथियों के साथ बुधवार आधी रात को छात्रा के घर पहुंचा। आरोपी और साथियों ने छात्रा को फोन कर धमकाया। उसका अपहरण कर दशमेश द्वार के पास स्थित एक फ्लैट में ले जाकर आरोपियों ने छात्रा को बंधक बनाया। एक आरोपी ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। गुरुवार सुबह छात्रा के परिजनों ने आरोपियों के चंगुल से उसे छुड़ाया। इस मामले में गढ़़ा पुलिस ने एक आरोपी पर दुराचार व दो अन्य पर अपहरण व धमकाने का प्रकरण दर्ज किया है। 

घंटों होती थी चैट  
सदर स्थित एक निजी कॉलेज के छात्र नागेन्द्र सिंह (21) ने फेसबुक पर ऋषभ सिसोदिया नाम से फर्जी एकाउंट बनाया। इसके जरिए उसने 15 वर्षीय छात्रा से दोस्ती की। दोनों के बीच फेसबुक पर घंटों चैट होती थी। इस दौरान नागेन्द्र ने छात्रा को अपनी असलियत का पता नहीं चलने दिया।

बुधवार देर रात नागेन्द्र सिंह साथी ऋषभ पाल व एक नाबालिग के साथ छात्रा के घर पहुंचा। तीनों कार में सवार थे। नागेन्द्र ने छात्रा को फोन लगाया। उस वक्त लगभग ढाई बज रहे थे। छात्रा से बातचीत के बाद नागेन्द्र ने उसे घर से बाहर बुलाया। छात्रा ने इनकार किया, तो नागेन्द्र और उसके साथियों ने उसे धमकाना शुरू कर दिया। छात्रा दशहत में आ गई। वह दबे पांव घर से निकली। इसके बाद आरोपी उसे कार से ले गए। 

रातभर रखा बंधक
नागेन्द्र व उसके साथी दशमेश द्वार के पास फ्लैट में किराए से रहते हैं। आरोपी छात्रा को यहीं लाए। नागेन्द्र ने छात्रा को कमरे में बंद किया और दो साथियों को दूसरे कमरे में भेज दिया। इसके बाद आरोपी नागेन्द्र ने छात्रा से दुराचार किया। 
 
सुबह परिजन ने छुड़वाया 
जिस वक्त छात्रा रात में घर से निकल रही थी, तब उसकी दादी की नजर उस पर पड़ी, लेकिन बुजुर्ग होने के कारण वे तत्काल विरोध नहीं कर सकी। गुरुवार सुबह छात्रा को घर पर न पाकर हड़कंप मच गया। उसकी तलाश शुरू की गई। तलाशते-तलाशते परिजन दशमेश द्वार स्थित नागेन्द्र के फ्लैट तक पहुंच गए। यहां से छात्रा को लेकर गढ़ा थाने आए।

बढ़ी धाराएं 
प्रारंभिक पूछताछ में छात्रा ने पुलिस को आरोपियों द्वारा सिर्फ छेड़खानी की बात बताई। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बहला-फुसलाकर व प्रलोभन देकर अपहरण करने और छेड़खानी का मामला दर्ज किया। जब परिजनों को संदेह हुआ तो पुलिस ने छात्रा का मेडिकल कराया गया। इसके बाद मामला साफ हो गया। बाद में पुलिस की पूछताछ में छात्रा ने बताया कि नागेन्द्र ने उसके साथ दुराचार किया है। इसके आधार पर पुलिस ने नागेन्द्र के खिलाफ दुराचार की धाराएं बढ़ाई।


इनका कहना है
स्कूली छात्रा का तीन युवकों ने आधी रात को अपहरण किया। एक आरोपी ने उसके साथ रेप भी किया है। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से एक नाबालिग है।
-अंजुलता पटले, सीएसपी, गोरखपुर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned