500 कर्मचारियों ने ली एक साथ छुट्टी, यूनिवर्सिटी में भटके छात्र

Lali Kosta

Publish: Feb, 16 2017 09:03:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
 500 कर्मचारियों ने ली एक साथ छुट्टी, यूनिवर्सिटी में भटके छात्र

रादुविवि में लटके रहे ताले, कर्मचारियों ने लिया सामूहिक अवकाश, प्रशासनिक व्यवस्थाएं ठप, परेशान हुए छात्र-छात्राएं

जबलपुर। रानी दुर्गावती विवि में कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश के चलते कामकाज बुरी तरह प्रभावित रहा। प्रशासनिक भवन के कई कार्यालयों के तो ताले ही नहीं खुले। इसमें परीक्षाएं, रजिस्ट्रार एवं कुलपति कार्यालय जैसी आवश्यक सेवाओं को राहत दी गई थी लेकिन यहां भी कामकाज आंशिक रहा। शासन की उपेक्षाओं एवं लंबित मांगों को लेकर प्रदेश के सभी विवि में हुए इस प्रदर्शन में रादुविवि के 500 कर्मचारी शामिल थे।  



लौट गए छात्र-छात्राएं
प्रदर्शन के दौरान विवि में विभिन्न कामों से बाहर से आने वाले छात्र-छात्राओं को खासी परेशानी हुई। पूछताछ केंद्र बंद रहने के कारण परीक्षा एवं आवेदन से जुड़ी जानकारी नहीं मिल सकी। परीक्षा फॉर्म, आवेदन प्राप्त करने सहित अन्य कार्यों से आए छात्र परेशान हुए। नरसिंहपुर के अनूप नेमा, शिविम ने बताया कि वे डिग्री एवं मार्कशीट निकलवाने के लिए आए थे।  


कर्मचारियों ने चेताया तेज होगा विरोध
मप्र विश्वविद्यालयीन कर्मचारी महासंघ के आव्हान पर प्रदर्शन के दौरान संघ के अध्यक्ष वंश बहोर पटेल, उपाध्यक्ष संजय यादव, विनीता तिवारी, संयुक्त सचिव प्रेम पुरोहित ने सभा को संबोधित किया। पदाधिकारियों ने कहा कि दैवेभो को नियमित करने, केंद्रीय कर्मचारियों के समान सातवें वेतन का लाभ देने जैसी 17 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया है। 20 फरवरी से यह और तेज हो जाएगा। 25 तक काली पट्टी लगाकर विरोध किया जाएगा।27 से 1 मार्च तक सुबह 11.30 बजे तक काम का बहिष्कार किया जाएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned