सिकरवार बने जबलपुर एसपी, भागवतकर होंगे डीआईजी

Ajay Khare

Publish: Nov, 30 2016 10:55:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
सिकरवार बने जबलपुर एसपी, भागवतकर होंगे डीआईजी

52 अधिकारी बदले, आशीष का ग्वालियर स्थानांतरण

जबलपुर। गृह विभाग ने मंगलवार को आईपीएस अफसरों की तबादला सूची जारी की। इसमें 52 एसपी डीआईजी और आईजी स्तर के अधिकारियों को यहां से वहां किया गया है। इस फेरबदल में खंडवा एसपी रहे एमएस सिकरवार को जिले की कमान सौंपी गई है। मौजूदा एसपी आशीष को ग्वालियर भेजा गया है। इधर, लंबे समय से खाली डीआईजी पद की जिम्मेदारी 24वीं वाहिनी विसबल रतलाम में बतौर डीआईजी तैनात रहे भगवत सिंह चौहान को दी गई है। 
jabalpursp
छिंदवाड़ा रेंज के डीआईजी आरपी सिंह को डीआईजी रीवा बनाया गया है। छठी वाहिनी विसबल के आईजी सालोमन यश के. मिंज को पुलिस मुख्यालय अअवि और उनके स्थान पर पुलिस मुख्यालय अअवि में तैनात रहे अनिल गुप्ता को तैनात किया गया है। पुलिस मुख्यालय की योजना विभाग के आईजी डीसी सागर को आईजी होमगार्ड बनाया गया है। 
पहली प्राथमिकता क्राइम कंट्रोल 
jabalpur dig
मैं जबलपुर में 1990-91 में प्रशिक्षु रह चुका हूं। ओमती सीएसपी रहते हुए शहर की फिजा जानी थी। अब भी संस्कारधानी की एक-एक गलियां और मोहल्ले याद हैं। जिले की कमान संभालने के साथ ही मेरी पहली प्राथमिकता क्राइम कंट्रोल करना और अनसुलझे अपराधों का खुलासा करना होगा।मंगलवार को जिले के नवनियुक्ति एसपी एमएम सिकरवार ने 'पत्रिकाÓ से बातचीत में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा शहर में मादक पदार्थों के कारोबार पर अंकुश लगाने का प्रयास करेंगे। कानून व्यवस्था को बनाए रखना भी प्राथमिकताओं में शामिल होगा। ट्रैफिक व्यवस्था पर सिकरवार ने कहा कि उसे सुधारने का प्रयास किया जाएगा। लोगों को ट्रैफिक से समस्या न हो, इसके लिए बेहतर ट्रैफिक प्लान लागू कराया जाएगा।

एक नजर
-वर्ष 2004 के आईपीएस अफसर
-उनकी यह 20वीं तैनाती है
-बीएससी, एमए और फिर पीएचडी। वर्ष 2013 में
-मोबाइल फॉरेंसिंक की
-हैदराबाद में विशेष ट्रेनिंग ली

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned