घर की कंगाली हो जाएगी दूर, इन टोटकों से करें लक्ष्मी जी को प्रसन्न

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
घर की कंगाली हो जाएगी दूर, इन टोटकों से करें लक्ष्मी जी को प्रसन्न

घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं,l दीपक बुझने के बाद बचे हुए तेल को शाम के समय पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें, 7 शनिवार ऐसा करके देखें, चमत्कार आपको खुद दिखेगा।

जबलपुर। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने का दीपावली पर्व दस दिन बाद आने वाला है। इस बीच का यह समय मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और तिजोरी को धन से भरने का कहा जाता है। यह समय मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सर्वोत्तम बताया गया है।

ज्योतिषाचार्य सचिनदेव महाराज के अनुसार इन 10 दिनों में कुछ आसान टोटके करने से घर की कंगाली हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। साथ ही मां लक्ष्मी छप्पर फाड़कर धन की वर्षा करेंगी। इन उपायों को रोज करना शुरू करें। 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सूर्योदय से पहले ब्रह्म मुहूर्त में उठ जाएं। घर के उस स्‍थान पर बैठे जहां से खुला आसमान दिखता हो। फिर दोनों हाथ आसमान की ओर उठाकर मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें क‌ि आपकी आर्थ‌िक परेशानी दूर करें। ‌फिर दोनों हाथों को मुंह की ओर फेर लें। आप देखेंगे क‌ि कुछ दिनों में ही आपकी आय में बढ़ने लगी है।


बरगद के पेड़ के नीचे शिव की प्रतिमा रखें। रोजाना शिव की पूजा करें और उनके आगे दीपक जलाएं। पेड़ ने नीचे खड़े होकर 'ओम नमः शिवाय' की माला का पांच बार जाप करें। इसी तरह सुबह-शाम शिव की पूजा करने से धन आना शुरू हो जाएगा।

घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। दीपक बुझने के बाद बचे हुए तेल को शाम के समय पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। 7 शनिवार ऐसा करके देखें, चमत्कार आपको खुद दिखेगा।

पूजा करते समय कलावा डालकर दीपक जलाएं। इससे घर में नियमित लक्ष्मी का आगमन होने लगता है। कलावे का लाल रंग देवी लक्ष्मी को बहुत प्रिय है।


सैलरी मिलने पर कैश घर लाकर पूजा स्थान पर रख दें। ऐसा करने से भी लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और धन आगमन के योग बनने लगते हैं। धन को घर ना लाने से उसका अपमान होता है।

त‌िजोरी और अलमारी के ऊपर उल्लू की तस्वीर लगाएं। इससे आय और जमा पूंजी में वृद्ध‌ि होती है। आर्थिक तरक्की के लिए घर में खराब इलेक्ट्रॉनिक का सामान बिलकुल ना रखें। साथ ही नल का पानी कभी खुला न छोड़ें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned