शादी के लिए नहीं मिला मैदान तो कर दिया हंगामा, जानिए कहां

Ajay Khare

Publish: Nov, 29 2016 02:10:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
शादी के लिए नहीं मिला मैदान तो कर दिया हंगामा, जानिए कहां

व्हीकल इस्टेट गाउंड न मिलने से नाराज , यूनियन ने कराई सुलह तो माने प्रदर्शनकारी 

जबलपुर। स्थानीय व्हीकल फैक्ट्री (वीएफजे) इस्टेट मैदान को शादियों के लिए बैन कर देने पर नाराज कर्मियों ने मंगलवार को जमकर हंगामा कर दिया। प्रदर्शनकारी कर्मंचारियों व उनके परिजनों ने फैक्ट्री के प्रशासनिक भवन के समक्ष जमकर नारेबाजी की। काफ ी देर तक कर्मियों का हंगामा चलता रहा और वे अपनी मांग पर अड़े रहे। कर्मियों के संगठन भारतीय प्रतिरक्षा मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने प्रशासनिक भवन  पहुंच कर वीएफजे प्रबंधन व प्रदर्शनकारियों के बीच सुलह कराई।

हो रही परेशानी
वीएफजे प्रशासन नरे व्हीकल इस्टेट ग्राउंड पर विवाह आदि सामाजिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध के चलते फैक्ट्री कर्मियों के परिजनों के विवाह समारोहों के लिए खासी परेशानी पैदा हो गई है। प्रदर्शन कर रहे कर्मियों का कहना है कि फैक्ट्री प्रबंधन की सख्ती को देखते हुए उन्होंने निजी मैदानों व अन्य जगहों पर विवाह समारोहों के लिए प्रयास किया था। किंतु सभी संभव जगहों पर गंदगी का आलम है।
 
31 तक सारे मैदान बुक
इसके अलावा संबंधित क्षेत्रों में विवाह समारोह के कारण ध्वनि प्रदूषण की आशंका है। कर्मियों ने बताया कि दिसंबर माह के अंत तक विवाह के बहुत मुहूर्त हैं। इसके चलते भी अन्य मैदान 31 दिसंबर तक एडवांस बुकिंग पर हैं। भारतीय प्रतिरक्षा मजदूर संघ के हस्तक्षेप पर अंतत: वीएफजे प्रबंधन ने अपने कर्मियों को इस मैदान में दिसंबर तक विवाह समारोह आयोजित करने की अनुमति दे दी। इसके बाद जाकर हंगामा समाप्त हुआ। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned