scriptchristmas today: christmas prayers today after midnight celebration | क्रिसमस आज: मिडनाइट सेलिब्रेशन के बाद क्रिसमस आराधना आज | Patrika News

क्रिसमस आज: मिडनाइट सेलिब्रेशन के बाद क्रिसमस आराधना आज

विश्व को प्रेम-दया का संदेश देने वाले प्रभु यीशू मसीह के जन्म दिन क्रिसमस के उपलक्ष्य में गुरुवार मध्यरात्रि को सूर्यनगरी के प्रमुख गिरिजाघरों में मध्यरात्रि प्रार्थना आयोजन किया गया।

जयपुर

Published: December 25, 2015 01:23:49 pm

विश्व को प्रेम-दया का संदेश देने वाले प्रभु यीशू मसीह के जन्म दिन क्रिसमस के उपलक्ष्य में गुरुवार मध्यरात्रि को सूर्यनगरी के प्रमुख गिरिजाघरों में मध्यरात्रि प्रार्थना आयोजन किया गया। आकर्षक रोशनी से सजे गिरिजाघरों में मध्यरात्रि आराधना के बाद मसीही समाज के लोगों ने एक दूसरे को क्रिसमस की बधाइयां दी। मसीही समाज के घरों में क्रिसमस कैरोल्स गायन एवं मित्रों-परिजनों को केक खिलाकर क्रिसमस की बधाई दी।

क्रिसमस आराधना आज
सेंट थेरेसास चर्च में शुक्रवार सुबह 8.30 बजे क्रिसमस आराधना के दौरान मिस्सा बलिदान की रस्म होगी। सेंट पेट्रिक स्कूल मैदान में शाम 4 बजे से क्रिसमस स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा। तारघर के पीछे स्थित समरवेल मेमोरियल चर्च में सुबह 9.30 बजे से संयुक्त क्रिसमस आराधना होगी।

जेडीए सर्किल के पास स्थित सेंट थेरेसास् कैथोलिक चर्च में फादर थॉमस टी के सान्निध्य में आयोजित क्रिसमस मिड नाइट सर्विस के दौरान विश्व में अमन-चैन की प्रार्थना की गई।

चर्च में गूंजे यीशू जन्म के गीत
तारघर के पीछे स्थित समरवेल मेमारियल चर्च में गुरुवार मध्यरात्रि संयुक्त क्रिसमस आराधना (केंडल लाइट सर्विस) का आयोजन किया गया। आकर्षक रंग बिरंगी रोशनी में नहाए चर्च में रेव्ह. क्रूस लॉयल व ईएन हाबिल के सान्निध्य में रात्रि 11 बजे आराधना का शुभारंभ किया गया।

इस मौके मध्यरात्रि आराधना में कलिसिया के समस्त मसीहीजनों ने आया चरनी में तारणहार देने सहारा... जन्म मनाए जिसका जग सारा... आदि यीशू जन्म से जुड़े गीत प्रस्तुत किए। चर्च परिसर में यीशू जन्म से जुड़ी क्रिब झांकी पर आकर्षक रोशनी की गई। सेन्ट्रल मेथोडिस्ट चर्च में रेव्ह. सुमित आर चौहान के सान्निध्य में मिड नाइट केंडल नाइट सर्विस का आयोजन किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

नकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला स्टील मंत्रालयVideo: 'हर घर तिरंगा' के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, 'वो अपने घर में रखना', भड़के यूजर्सMalaysia Masters: पीवी सिंधू, साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप पहुंचे दूसरे दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहरMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'Good News: राजस्थान में अग्निपथ योजना के आवेदन शुरू, सबसे पहले इन जिलों में है भर्तीयूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.