जहां पहुंच नहीं सकते जिम्मेदार, वहीं ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की तैयारी

shyam bihari

Publish: Jun, 21 2017 01:49:00 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
जहां पहुंच नहीं सकते जिम्मेदार, वहीं ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की तैयारी

महीनों बीते, महापौर-पार्षदों को तेवर जाने की नहीं मिली फुर्सत

जबलपुर. तेवर में जिस 80 एकड़ जमीन पर ट्रांसपोर्ट नगर बनाने का एमआईसी ने दोबारा प्रस्ताव पास किया है, वहां गहरे गड्ढे, खाई व टीले हैं। सदन के आदेश के बावजूद महापौर इस जगह पार्षदों को लेकर डेढ़ साल में नहीं पहुंच पाईं। मंगलवार को पत्रिका ने यहां दस्तक दी तो गड्ढे व टीले ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण के फैसले पर सवालिया निशान लगा रहे थे।
गांव के भीतर का संकरा रास्ता
चंडालभाटा ट्रांसपोर्ट नगर शहर के बीच आ गया है। महाराजपुर में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने का सपना अधूरा है। अब तेवर में जिस जगह इसे बनाने की तैयारी है वहां पहुंचना तक आसान नहीं। तेवर गांव के संकरे रास्ते से प्रस्तावित जगह तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता है। इससे ट्रकों का आसानी से निकलना फिलहाल संभव नहीं। क्षेत्रीय पार्षद राजू पटेल ने दावा किया कि बिना जानकारी दिए महापौर व एमआईसी सदस्य खुद इस जगह पहुंच ही नहीं पाएंगे।
अब स्मार्ट सिटी मिशन से
तेवर में ट्रांसपोर्ट नगर का पहला प्रस्ताव 20 माह पूर्व एमआईसी ने पास किया था। लगभग डेढ़ साल पहले सदन ने यह कहते हुए प्रस्ताव लौटा दिया था कि महापौर व पार्षद स्थल निरीक्षण करें, फिर फैसला होगा। महापौर अब तक तेवर नहीं पहुंच पाईं। अब सोमवार को एमआईसी ने दोबारा इस प्रस्ताव को पास किया है। इसमें नई बात यह है कि अब ट्रांसपोर्ट नगर स्मार्ट सिटी मिशन अंतर्गत बनाया जाएगा।

प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर स्थल का जल्द सभी पार्षदों के साथ निरीक्षण करेंगे। गड्ढों व टीलों को समतल किया जाएगा। शहर को ट्रकों की धमाचौकड़ी से मुक्त करना है।
-स्वाति गोडबोले, महापौर

विरोध शुरू
सीलिंग पीडि़त किसान समिति ने मंगलवार को एमआईसी के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया। महापौर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रस्ताव को वापस लेने की मांग की गई। बुधवार को तेवर में दोपहर 12 बजे से धरना देने का एेलान भी किया गया है। समिति के डॉ. पीजी नाजपाण्डे के अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर से तेवर व चौकीताल के किसानों की भूमि व चरनोई भूमि छिन जाएगी। प्रदर्शन के दौरान मदन दुबे, मनीष शर्मा, रामदयाल पटेल, आशाराम पटेल, रामप्रसाद पटेल, जगदीश पटेल, देवीसिंह राजपूत, रतनसिंह, वीरेन्द्र पटेल, राकेश सिंह पटेल, मूलचंद, राजेन्द्र पटेल, बलराम पटेल, रोहनी पटेल आदि मौजूद थे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned