जांच से पहले कर दिया महिला का अंतिम संस्कार, जानिए क्या है वजह

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
  जांच से पहले कर दिया महिला का अंतिम संस्कार, जानिए क्या है वजह

हैजा से महिला की मौत, गांव में 50 लोग बीमार, नायब तहसीलदार और चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची गांव

गाडरवारा। क्षेत्र में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब एक महिला की मौत की खबर फैली। बताया गया कि महिला की मौत हैजा से हो गई है। हैजा से हुई मौत की जानकारी जुटाने प्रशासनिक अमला गांव पहुंचा लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। महिला का अंतिम संस्कार किया जा चुका था। प्रशासनिक अमले और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में अन्य पीडि़त मरीजों का इलाज किया व गंभीर रूप से बीमारों को जिला अस्पताल भिजवाया।

जानकारी के अनुसार बोहानी के पास ग्राम पंचायत नयागांव में 50 से अधिक लोग उल्टी दस्त से पीडि़त हैं। वहीं एक महिला की भी मौत हो गई है। सात गंभीर रूप से पीडि़त मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि महिला की मौत हैजा से हुई है। महिला उल्टी दस्त से पीडि़त थी जिसका इलाज गाडरवारा स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया था।

women death

गंदे पानी से बीमार

मृत महिला का नाम कला बाई पति मनीराम जाटव (60) बताया गया है। वहीं ग्रामवासियों के मुताबिक अन्य मरीजों में रामदयाल, संतोष, रोशनी, रामकली, आदर्श, निर्मला, सुनीता, पूजा, सरस्वती, पूना, कला, अंजु वंदना श्रीवास्तव, दिनेश, रागिनी, रचना, अंकिता, आरती, गौतम, सुनील, भैयालाल सोमलता आदि लोग अभी बीमारी की चपेट में बताए गए है। गांव के लोगों का कहना है कि हमारे गांव में चारों तरफ  गंदगी रहती है। जिस हैंडपम्प का पानी हम लोग पीते हैं वो हैंडपंप भी गंदगी के बीच में लगा है। 

इनका कहना है कि

हैजे से या किस बीमारी से महिला की मौत हुई है, यह तो डॉक्टर ही बता पाएंगे। सूचना मिलते ही हल्का पटवारी के साथ नयागांव गया था। आठ बीमारों का बोहानी के चिकित्सकों से उपचार कराया, तीन को जिला अस्पताल भेजा गया है। गांव में सफाई कुछ दिन पहले होना बताई गई है, हमने पहुंचकर साफ, सफाई एवं अन्य आवश्यक निर्देश दिए हैं। 
राजीव गोयल नायब तहसीलदार गाडरवारा 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned