सीआईआई प्रतिनिधिमंडल ने निगम के समक्ष विकास का मुद्दा उठाया

Yuvraj Singh

Publish: Apr, 20 2017 01:38:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
सीआईआई प्रतिनिधिमंडल ने निगम के समक्ष विकास का मुद्दा उठाया

सीआईआई जालंधर जोनल काउंसिल के चेयरमैन गुरदीप सिंह के नेतृत्व में भारतीय उद्योग परिसंघ के प्रतिनिधि मंडल

जालंधर। सीआईआई जालंधर जोनल काउंसिल के चेयरमैन गुरदीप सिंह के नेतृत्व में भारतीय उद्योग परिसंघ के प्रतिनिधि मंडल ने जालंधर निगम आयुक्त गुरप्रीत सिंह खेहरा से मुलाकात कर स्थानीय उद्योगों के सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। जालंधर जोनल काउंसिल के अध्यक्ष गुरदीप सिंह ने कहा कि उद्योग शहर के विकास में योगदान करना चाहते हैं।

मुलाकात में उद्योगों द्वारा सड़कों और सीवरेज के रखरखाव के संबंध में फोकल और औद्योगिक क्षेत्रों में आने वाले विभिन्न चुनौतियों पर चर्चा की गई। आयुक्त ने उद्योग सदस्यों से इन चुनौतियों के समाधान के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने का भी आग्रह किया।

सीआईआई के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने शहर में बड़े पैमाने पर अतिक्रमणों को उजागर किया जिसके लिए आयुक्त ने उपयुक्त कदम उठाने का आश्वासन दिया।

आयुक्त ने सीआईआई के सदस्यों को बताया कि जालंधर को स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए चुना गया है और परियोजना के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ प्रारंभिक बैठकें आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने सदस्यों को अवगत कराया कि शहर के करीब 1000 एकड़ क्षेत्र को एक स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा जो एसपीवी द्वारा चलाया जाएगा।

विशेष क्षेत्र में पानी की आपूर्ति, सीवरेज प्रबंधन, बिजली, उन्नत स्वास्थ्य सुविधाओं, स्कूलों में आईसीटी आधारित ई-लर्निंग मॉड्यूल, स्मार्ट यातायात संकेतों, ई-निगरानी और नहर प्रणाली जैसे सभी प्रकार की सुविधाएं होंगी। इस योजना के लिए निर्धारित क्षेत्र डीएवी कॉलेज, वर्कशॉप चौक, फुटबॉल चौक, स्पोट्र्स मार्केट से लेकर नेहलावली पूल, बिष्ट दोआब नहर आदि के बीच स्थित होगा। सीआईआई प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने परियोजना को सफल बनाने में प्रशासन को सभी समर्थन का आश्वासन दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned