नहीं थम रहा जुस्को श्रमिक यूनियन में विवाद, कुर्सी को लेकर खींचतान

Indresh Gupta

Publish: Jan, 14 2017 04:31:00 (IST)

Jamshedpur, Jharkhand, India
नहीं थम रहा जुस्को श्रमिक यूनियन में विवाद, कुर्सी को लेकर खींचतान

नवनिर्वाचित महामंत्री वीडी गोपाल कृष्णा सास के निधन को लेकर फिलहाल व्यस्त है, इसके बाद वे भी यूनियन आना जाना शुरू कर देंगे।

जमशेदपुर। जुस्को श्रमिक यूनियन में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुर्सी को लेकर बढ़ा मामला अब प्रबंधन के पाले में चला गया है। विपक्ष ने प्रबंधन को मौजूदा स्थिति के बारे में आगाह करते हुए साफ कहा है कि अवैध तरीके से महामंत्री व अन्य कुर्सी पर बैठे रहना चाहते है, जो गलत है।

इसका हर स्तर पर विरोध होगा, अब तक चल रहे विवाद में प्रबंधन ने भी तल्खी दिखायी है। जानकारी के अनुसार सत्ता पक्ष ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की ही तरह ट्रंप कार्ड खेला है। जिस तरह बराक ओबामा से अब तक ट्रंप ने सत्ता नहीं ली है और तय समय पर ही सत्ता का हस्तांतरण होगा। उसी तरह जुस्को यूनियन में भी सत्ता 1 अप्रैल 2017 से नयी कमेटी को दे दी जाएगी।

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का अब सब्र जवाब दे रहा है। इन पदाधिकारियों ने यूनियन में जबरन घुसने की तैयारी कर दी है। आशंका जतायी जा रही है कि ये लोग जबरन यूनियन में घुस सकते है। नवनिर्वाचित महामंत्री वीडी गोपाल कृष्णा सास के निधन को लेकर फिलहाल व्यस्त है, इसके बाद वे भी यूनियन आना जाना शुरू कर देंगे।
 
नियम से चलेगी यूनियन या मनमर्जी

वीडी गोपाल कृष्णा, नवनिर्वाचित महामंत्री, जुस्को यूनियन ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता है कि किस नियम से लोग यूनियन चलाना चाहते है। हमें तो लगता है वे लोग मनमरजी ही सब कुछ चलाना चाहते है।

इनका कहना है...

तीन साल नवनिर्वाचित लोगों को भी समय मिलेगा, इसके लिए इतनी परेशानी क्यों है। ऐसे लोगों को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सत्ता तक पहुंचने और वर्तमान स्थिति का अध्ययन कर लेना चाहिए। 

एसएल दास, निवर्तमान महामंत्री, जुस्को श्रमिक यूनियन

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned