नए भारत निर्माण में झारखंड की बड़ी भूमिका: रतन टाटा

Shribabu Gupta

Publish: Feb, 17 2017 02:24:00 (IST)

Jamshedpur, Jharkhand, India
नए भारत निर्माण में झारखंड की बड़ी भूमिका: रतन टाटा

झारखंड सरकार ने अपनी नीतियों में बदलाव किया है। इसका असर भी साफ दिख रहा है। लोग अब यहां निवेश के लिए आना चाह रहे हैं...

जमशेदपुर। झारखंड सरकार ने अपनी नीतियों में बदलाव किया है। इसका असर भी साफ दिख रहा है। लोग अब यहां निवेश के लिए आना चाह रहे हैं। नए भारत के निर्माण में झारखंड बड़ी भूमिका निभा सकता है। उक्त बातें प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा ने कही। उन्होंने कहा कि झारखंड से मेरा भावनात्मक लगाव है। मैंने यहीं से काम करना शुरू किया। इसके बाद मुंबई शिफ्ट किया।

कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए क्षेत्र में विकास हो रहा है। संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। अंतरिक्ष, न्यूक्लियर जैसे क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। नया भारत बनाया जा रहा है।

भारत को अब अपार संभावनाओं वाले देश के रूप में देखा जा रहा है। कई लोग भारत में व्यापार और उद्योग लगाने की बात कह रहे हैं। लोग इसके लिए आगे भी आ रहे हैं। झारखंड में सब कुछ है। यहां खनिज संपदा से लेकर की ऐसे संस्थान हैं, जो विकास की गति तेज करने में सहायक हैं।

आज झारखंड ने सभी निवेशकों को एक मौका दिया है। मैं अपने देश और विदेश में रहने वाले मित्रों से आग्रह करूंगा कि वह झारखंड आएं और इस अवसर का लाभ उठाएं। इससे राज्य का विकास होगा। निवेशकों को लाभ होगा। नए भारत के निर्माण की जो बातें कही जा रही हैं, वह झारखंड से शुरू होगा।

राज्य में हर क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। आधारभूत संरचना से लेकर सामाजिक क्षेत्र में भी संभावनाएं है। इस अवसर का लाभ उठाने की जरूरत है। उम्मीद है कि यह ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट सफल रहेगा। इससे राज्य के साथ-साथ देश के विकास को गति मिलेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned