कम्प्यूटर चोर गिरोह को पामगढ़ पुलिस ने पकड़ा मानीटर, कंप्यूटर जब्त

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jun, 20 2017 01:03:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
कम्प्यूटर चोर गिरोह को पामगढ़ पुलिस ने पकड़ा  मानीटर, कंप्यूटर जब्त

पामगढ़ क्षेत्र के मेऊ की एक मोबाइल दुकान से कंप्यूटर सेट सहित अन्य सामान की चोरी करने वाले आशीष सिंह ह को पुलिस ने सामान सहित गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

जांजगीर-पामगढ़. पामगढ़ क्षेत्र के मेऊ की एक मोबाइल दुकान से 17 जून की रात कंप्यूटर सेट सहित अन्य सामान की चोरी करने वाले आशीष सिंह पिता भरत सिंह ठाकुर एवं आकाश पिता कृष्ण कुमार सिंह को पुलिस ने सामान सहित गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

पुलिस ने चोरी के इस मामले का खुलासा सोमवार को थाने में किया। पामगढ़ टीआई विवेक पाटले ने खुलासा करते हुए बताया कि 17 जून की रात मेऊ निवासी प्रेमशंकर बंजारे पिता गुहाराम रोज की तरह दुकान बंद कर घर गया था।

इसके बाद रात में सुनसान माहौल देखकर चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर वहां से कंप्यूटर सेट पार कर दिया था। प्रेमशंकर ने मामले की शिकायत पामगढ़ थाने में दर्ज कराई थी।

इसके बाद टीआई ने मामले की जांच के लिए एक टीम गठित किया। जांच के दौरान पुलिस को गांव में मुखबिर से सूचना मिली कि आशीष सिंह पिता भरत सिंह ठाकुर और आकाश पिता कृष्ण कुमार सिंह घटना की रात संदेहास्पद स्थिति में घूमते देखे गए थे।

पुलिस ने तुरंत छापेमारी करके दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ में पहले तो आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश किया, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों आरोपी टूट गए और अपना गुनाह कबूल कर लिया।

उन्होंने बताया कि उन्होंने दुकान से कंप्यूटर सेट चोरी किया था और उसके बाद उसे पकरिया झूलन के रास्ते में पुल के नीचे छिपा दिया है। कुछ सामान आकाश के घर में रख दिया था। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी हुए मानीटर, कंप्यूटर, यूपीएस, की बोर्ड, माउस आदि जब्त गिया।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 380, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया है। दोनों आरोपियों न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned