ड्राइवर के घर के सामने खड़ी  बोलेरो वाहन को चोरों ने किया पार

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Nov, 29 2016 02:41:00 (IST)

Janjgir Champa, Chhattisgarh, India
ड्राइवर के घर के सामने खड़ी  बोलेरो वाहन को चोरों ने किया पार

घरों से सामान, सोने-चांदी के जेवर चोरी जाने की घटना तो आम बात है, लेकिन चोरों के हौसले अब इस कदर बुलंद हो हैं कि घर के सामने खड़े भारी वाहनों को भी नहीं बख्श रहे।

जांजगीर-चांपा. बलौदा निवासी एलआईसी एजेंट अपने परिवार के साथ शनिवार की देर रात जांजगीर में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होकर खुशी-खुशी घर लौटे थे। उनके घर के बाहर वाहन खड़ी करने की जगह नहीं है, इसलिए उन्होंने अपने बोलेरो वाहन को ड्राइवर के घर के बार खड़ी कराया था। यह परिवार सुबह जब सोकर उठा तो ड्राइवर उनके घर हांफता हुआ पहुंचा और बोलेरो के चोरी हो जाने की सूचना दी। इतना सुनते ही एलआईसी एजेंट समेत उनके परिवार के सभी सदस्यों के होश उड़ गए। वाहन चोरी की रिपोर्ट बलौदा थाने में दर्ज कराई गई है।

घरों से सामान, सोने-चांदी के जेवर चोरी जाने की घटना तो आम बात है, लेकिन चोरों के हौसले अब इसकदर बुलंद हो हैं कि घर के सामने खड़े भारी वाहनों को भी नहीं बख्श रहे। कुछ ऐसा ही मामला बलौदा में सामने आया है। पुलिस ने बताया कि, बलौदा निवासी अनूप कुमार देवांगन पेशे से एलआईसी एजेंट है।

उन्होंन अपनी सुविधा के लिए बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी ११, एफ १९६९ खरीदा था। बीते २६ नवंबर को वे अपने परिवार के साथ एक शादी में शामिल होने के लिए जांजगीर आए थे। शादी समारोह से वे अपने परिवार के साथ देर रात बलौदा वापस लौटे। एलआईसी एजेंट देवांगन के घर के बाहर वाहन रखने की जगह नहीं है, जिसके कारण उन्होंने अपने ड्राइवर रामायण रजक को उसके घर के सामने बोलेरो वाहन को खड़ा करने कहा।

ड्राइवर रामायण बोलेरो को लेकर अपने घर पहुंचा और सभी शीशे और दरवाजे लॉक कर वाहन को सुरक्षित खड़ा कर दिया। दूसरे दिन २७ नवंबर की सुबह ड्राइवर रामायण जब सोकर उठा तो घर के बाहर खड़ा बोलेरो वाहन गायब था। इस घटना से उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई। वह तुरंत भागता हुआ एलआईसी एजेंट देवांगन के घर पहुंचा, जहां परिवार के सभी सदस्य सोकर ही उठे थे।

ड्राइवर ने घटना की जानकारी वाहन मालिक देवांगन और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को दी। ड्राइवर की बातें सुनकर देवांगन और उसके परिजनों के होश उड़ गए। एलआईसी एजेंट देवांगन ने पहले तो ड्राइवर के साथ मिलकर नगर में घूम-घूमकर वाहन की खोजबीन की, लेकिन वाहन का कोई पता नहीं चला।

ऐसे में ड्राइवर के साथ वे सीधे बलौदा थाने पहुंचे और पुलिस को घटना से अवगत कराया। पुलिस ने मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। बलौदा थाना प्रभारी का कहना है कि वाहन की खोजबीन की जा रही है। फिलहाल, कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

रिजर्व में था वाहन
एलआईसी एजेंट अनूप ने बताया कि जब वे बलौदा से परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए जांजगीर रवाना हुए, तभी उन्होंने जरूरत के हिसाब से वाहन में डीजल भरवाया था। वाहन को ड्राइवर रामायण चलाकर लाया था। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे वापस बलौदा लौटे थे।

उनका कहना है कि वाहन रिजर्व में था। टैंक में पर्याप्त डीजल नहीं होने की वजह से उन्हें ऐसा लग रहा है कि चोर उसे आसपास के किसी सुनसान जगह में ले जाकर लावारिश छोड़ दिए होंगे। हालांकि यह उनका अनुमान ही है। पुलिस उनका तथा ड्राइवर का बयान दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned