मईनर में दिखा मानव भ्रूण, क्षेत्र में फैली सनसनी

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jun, 20 2017 04:58:00 (IST)

Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India
मईनर में दिखा मानव भ्रूण, क्षेत्र में फैली सनसनी

नवागढ़ विकासखंड अंतर्गत बरगांव ग्राम पंचायत से लगते भठली माइनर के पास मंगलवार सुबह १० बजे एक ४-६ माह का मानव भ्रूण देखा गया।

जांजगीर-नवागढ़. नवागढ़ विकासखंड अंतर्गत बरगांव ग्राम पंचायत से लगते भठली माइनर के पास मंगलवार सुबह १० बजे एक ४-६ माह का मानव भ्रूण देखा गया।

भ्रूण मिलने की खबर मिलने क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। चारों तरफ चर्चा होने से मामले की जनाकारी संबंधित पुलिस थाने व स्वास्थ्य विभाग को भी मिली, लेकिन उनके द्वारा भ्रूम की सुध न लेने से भ्रूण नहर में बह गया।
 
जानकारी के मुताबिक मगलवार तड़के बरगांव गांव से होकर जाने वाली नहर में बहते हुए एक मानव भ्रूण भठली माइनर जा पहुंचा और वहां पानी में तैर रहा था। सुबह माइनर की तरफ गए ग्रामीणों ने जब मानव भ्रूण देखा तो उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी गांव के लोगों को बताई।

देखते ही देखते कई लोग भ्रूण को देखने पहुंचे और इसकी जानकारी पुलिस व स्वास्थ विभाग को भी दी गई। लेकिन काफी देर तक जब कोई पुलिस वाला या स्वास्थ अमला वहां नहीं पहुंचा तो पानी की लहर पाकर भ्रूण बह गया और नहर से बहते हुए आगे निकल गया।

फिलहाल भ्रूण कहां लगा ग्रामीणों को नहीं पता है, लेकिन उनमें इस बात को लेकर रोष है कि पुलिस व स्वास्थ विभाग के अधिकारी कर्मचारी इतने गंभीर विषय पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

लोगों का कहना है एक तरफ केंद्र व राज्य सरकर भ्रूण हत्या रोकने के लिए न सिर्फ नियम कायदे बना रही है, बल्कि प्रचार प्रसार पर भी लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर रही है,

वहीं पुलिस व स्वास्थ्य अमले की निष्क्रिय कार्य प्रणाली से भ्रूण हत्या को बढ़ावा मिल रहा है। नवागढ़ विकासखंड अंतर्गत ऐसा पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां मानव भ्रूण मिल चुके हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned