भाजपा समर्थकों ने सहकारी समिति के चुनाव में मारी बाजी

Kajal Kiran Kashyap

Publish: Jun, 20 2017 10:01:00 (IST)

Jashpur Nagar, Chhattisgarh, India
भाजपा समर्थकों ने सहकारी समिति के चुनाव में मारी बाजी

11 में से 8 पदों पर भाजपा समर्थकों की हुई जीत

कोतबा. आदिम जाति सेवा सहकारी समिति चुनाव में भाजपा प्रत्यासियों के उम्मीदवारो ने बाजी मारी है। चुनाव में कुल 11 पदों पर आठ सदस्य भाजपा के हैं। ऐसे में अध्यक्ष सहित उपाध्यक्ष जैसे पदों पर इनके प्रत्यासी काबिज रहेंगे।

दो वर्षो से अनियमितता और घोटाले के मामले में भंग चल रहे समिति में नामांकन दाखिल के दौरान कांग्रेस सहित छजका पार्टी के कार्यकर्ताओ ने अपने उम्मीदवारो का नामांकन दाखिल कर चुनावी बिगुल बजा दिया था और चुनाव संघर्ष पूर्ण होने का  अनुमान लगाया जा रहे था लेकिन नाम वापसी के दिन एकाएक 11 लोगो के नाम वापस लिए जाने और आठ सदस्यों के निर्विरोध निर्वाचित होने से चुनावी घमासान समीकरण बदल गया।

जिन आठ सदस्य पदों के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं उनमें पांच सदस्य भाजपा समर्पित होने की बात कही जा रही है। और तीन सदस्य कांग्रेस के। तीन सदस्यों के लिए चुनाव मैदान में 9 उम्मीदवार थे जिसमें भाजपा समर्पित सुखल साय ने 242, त्रिलोकी नाथ ने 234 और रामप्रसाद 224 मत पाकर विजयी रहे। यहां चुनाव के लिए 734 पात्र मतदाता कुल 734 थे। जिसमे से 422 मतदाताओं ने मतदान किया। इसमें पुरुष 377 और महिला 45 ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

अतिशबाजी कर मनाई जीत की खुशी : भाजपा कार्यकर्ताओ ने जीत की ख़ुशी में जमकर अतिशबाजी करते हुए फटाखे फोड़े और निर्वाचित सदस्यों को फूलमालाओं से लादकर उनका जमकर स्वागत किया गया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष, उमाशंकर भगत श्याम, लाल चौधरी, छोटे लाल साहू, भुजबल, सांवरिया ने भाजपा कार्यालय में सभी विजेताओ को मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned