आश्वासन के बाद मानेे मजदूर, मेडिकल कालेज निर्माण कार्य फिर शुरू 

Jaunpur, Uttar Pradesh, India
आश्वासन के बाद मानेे मजदूर, मेडिकल कालेज निर्माण कार्य फिर शुरू 

श्रमायुक्त का निर्देश मेडिकल कालेज में लगे श्रमिकों का जल्द खुलवाएं खाता।

जौनपुर. सिद्दीकपुर में श्रमिकों के भुगतान न होने से दो दिन से बंद चल रहा राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य गुरुवार को शीघ्र भुगतान के अश्वासन पर शुरू हो गया है। कार्यदायी संस्था ने नोट बंदी के चलते उत्त्पन्न समस्या का हवाला देते हुए श्रमिकों से काम पर लगने की गुजारिश की। जिसके बाद काम श्रमिकों ने काम करना शुरू कर दिया।



राजकीय मेडिकल कालेज निर्माण कार्य में लगे 95 फीसदी श्रमिक बाहरी हैं। जिनका नवम्बर माह का भुगतान दिसंबर शुरू में होना था, लेकिन कार्यदायी संस्था ने दिसंबर माह बीतने के बाद भी भुगतान नहीं किया। जिससे श्रमिकों और उनके परिवार के सामने जीविकोपार्जन की समस्या हो गई।जिससे नाराज  होकर लगभग पांच सौ श्रमिकों ने एकजुट होकर दो दिन काम ठप कर दिया। जब इस बात की भनक मेडिकल कालेज को दिसंबर माह में शुरू करने का दावा करने वाले जिलाधिकारी को हुई तो उन्होंने कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट हेड को तलब कर लिया। जिलाधिकारी ने निर्माण संस्था से हरहाल में निर्माण शुरू करवाने को कहा। कार्यदायी संस्था के जिम्मेदार लोगों ने श्रमिकों को इकट्ठा कर नोट बंदी के चलते उत्पन्न समस्या का हवाला देते हुए शीघ्र भुगतान  का अश्वासन दिया। श्रमिक मान गए और गुरुवार से काम शुरू कर दिया।




भुगतान की समस्या को संज्ञान में लेते हुए श्रमायुक्त बीएन दुबे ने राजकीय निर्माण निगम व उनके सानिध्य काम करने वाली संस्थाओं के हेड को निर्देशित कर कहा है कि वह नजदीकी बैंकों में श्रमिकों का खाता जल्द खुलवाएं। जिससे की ज्यादा से ज्यादा श्रमिकों की समस्या को दूर किया जा सके।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned