ये है सीएम अखिलेश की 100 नम्बर योजना, कॉल करने पर पुलिस ने युवक को बेल्ट से पीटा 

Jaunpur, Uttar Pradesh, India
ये है सीएम अखिलेश की 100 नम्बर योजना, कॉल करने पर पुलिस ने युवक को बेल्ट से पीटा 

बेल्ट से बेरहमी से पिटाई के बाद युवक को हवालात में डाला 

जौनपुर. सीएम अखिलेश यादव ने यूपी में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए हाल ही में अपने महात्वाकांक्षी योजना 100 नंबर डॉयल की शुरूआत की थी। इस योजना का मकसद घटना के कुछ ही मिनटों में घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस को लोगों को तत्काल सुरक्षा मुहैया कराना है। मगर सरकार की यह योजना जौनपुर के एक युवक के लिए महंगा प़ड़ गया, जब 100 नंबर पर फोन करने पर पुलिस ने युवक को बेल्ट से बेरहमी से पीट दिया। 

इस संबंध में मुंगराबादशाहपुर थाना के रामपुर ग्राम निवासी देवी प्रसाद के पुत्र श्याम लाल ने बताया कि बीते 27 नवम्बर  को पुआल रखने के मामले को लेकर उसका पड़ोसी से विवाद हो गया था, पड़ोसी लाठी डंडे से लैश होकर मारने हेतु उसके दरवाजे पर आ गये, पुलिस का सहयोग लेने हेतु 100 नंम्बर डायल कर सूचना दिया,  जिसके बाद पुलिस दोनो पक्षों को थाने ले आयी।


देवी प्रसाद का आरोप है कि हल्का पुलिस ने 100 नंम्बर डायल करने का मजा चखाने की बात करते हुए उसकी  बेल्ट से जमकर पिटाई की और उसे हवालात मे डाल दिया। आरोप तो यह भी है कि जब उसका मेडिकल कराने पीएचसी ले जाया गया तो चिकित्सक ने यह कहते हुए चोटों का मुआयना नही किया की यहां केवल फ्रैक्चर और टूटा फूटा ही लिखा जाता है। 


देवी प्रसाद ने जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक के साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजे प्रार्थना पत्र मे उक्त प्रकरण की जांच कराने और उसका पुनः मेडिकल मुआयना कराने के साथ ही दोषी के बिरूद्ध कार्रवाई करने की गुहार लगायी है 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned