40 साल में 600 लोगों को सड़क नहीं

Shruti Agrawal

Publish: Jun, 19 2017 11:45:00 (IST)

Jhabua, Madhya Pradesh, India
40 साल में 600 लोगों को सड़क नहीं

घटिया सड़क बनाई, अधूरी छोडऩे से घरों में घुस रहा बारिश का पानी, जनसुनवाई में शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

झाबुआ. शहर के उदयपुरिया मोहल्ले में हाल ही बनाई गई सड़क आधी-अधूरी छोड़ दिए जाने से वह क्षेत्रवासियों के लिए सुविधा की बजाय उल्टे मुसीबत का कारण बन गई है। करीब 40 वर्षों बाद यहां सड़क निर्माण का काम शुरू होने पर क्षेत्रवासी खुशी महसूस कर रहे थे, लेकिन उनकी यह खुशी ज्यादा दिन तक नहीं रही।


सड़क निर्माण का काम बीच में ही बंद कर दिए जाने व नालियों का निर्माण नहीं होने से हाल ही हुई मानसून पूर्व की बारिश से लोगों के घरों में पानी भर गया। साथ ही रास्ते में गंदगी व कीचड़ जमा हो गया।  बस्तीवासी विक्रम डामोर, संजय परमार, कांति बिलवाल, कमलाबाई पंवार, देवेंद्र कुशवाह, लक्की खराड़ी, शांति राजेश पंवार, बंसती बाई, बेना अमलियार, सीता खराड़ी ने बताया कि उदयपुरिया करीब 600 लोगों की बस्ती है। यहां शुरुआत से अब तक पक्की सड़क नहीं बनी थी। काफी प्रयास और प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को दिए ज्ञापन के बाद कुछ दिनों पहले ही यहां सड़क निर्माण का काम शुरू हुआ था, लेकिन बीच में ही निर्माण कार्य आधा-अधूरा छोड़ दिया गया। नालियों का निर्माण भी नहीं हुआ। इससे हाल ही हुई बारिश में यहां रहने वालों  के घरों में बरसात व सड़क का गंदा पानी घरों में घुस गया। क्षेत्रवासियों का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन पर भी की, लेकिन कहीं से कोई सुनवाई नहीं हुई। आधी-अधूरी पड़ी सड़क अभाी तक ज्यों की त्यों पड़ी है।
अपने खर्चे पर बनवाते थे कच्ची सड़क
लोगों ने बताया कि पक्की सड़क नहीं बनने से पहले यहां के रहवासी अपने खर्चे पर कच्ची सड़क बनवाते थे। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि यहां नाले को भराव कर जगह बनाई गई और अब भाजपा वाले बोल रहे हैं कि यह जमीन उनकी पार्टी की है। इस जमीन में रोड़ आ रही है, इसलिए यहां सड़क का काम अधूरा छोड़ा। अब परेशान बस्तीवासियों ने प्रशासन से शेष सड़क का काम पूरा कराने व नालियां बनाने की मांग की है। ताकि बरसात में उन्हें जलभराव, कीचड़ व गंदगी से दो चार न होना पड़े।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned