कॉलोनी में अतिक्रमण हटाया, सरकारी पर कब्जा बरकरार

Gitesh Dwivedi

Publish: Oct, 18 2016 10:59:00 (IST)

Jhabua, Madhya Pradesh, India
कॉलोनी में अतिक्रमण हटाया, सरकारी पर कब्जा बरकरार

शहर के बाहर की कॉलोनी का अतिक्रमण हटवाया, लोग स्वेच्छा से तोड़ रहे निर्माण

झाबुआ. नगरपालिका ने  लक्ष्मीनगर कॉलोनी में मकानों के सामने के हिस्से को तोडऩे के लिए सोमवार को अमला भेजा। जबकि नपा की संपत्ति कांजी हाउस के सामने कब्जा कर लिया है। सालों से यह जमीन कब्जे में है। वार्ड 7 में स्थित सार्वजनिक गली, चाचा नेहरू बालोद्यान के अंदर निजी निर्माण कर टॉवर लगा दिया है। शहर के फुटपाथों पर पक्का निर्माण कर कब्जा कर लिया। जो सालों से बरकरार है।
रहवासियों ने अपने मकानों के सामने वाहनों की सुरक्षा के लिए बाउंड्री निर्माण के साथ ही जालियां लगा रखी हैं। इसकी शिकायत रहवासियों ने की थी।
कॉलोनी के रहवासियों ने अतिक्रमण हटाने गए अमले और उसमें शामिल अधिकारियों से 24 घंटे का समय मांगा था, ताकि वे खुद आगे बनी बाउंड्री और जालियां हटा सकें। कुछ लोगों ने इसे हटाने का काम भी शुरू कर दिया है।
कई बार लोग इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन नपा अपनी ही संपत्ति में से एक का भी अतिक्रमण नहीं हटवा पाई। लक्ष्मीनगर कॉलोनी के रहवासियों ने बताया कि यहां की सड़क काफी चौड़ी है। इस मार्ग पर इतना आवागमन भी नहीं है। उन्होंने जब नपा से निर्माण की अनुमति ली और निर्माण चालू किया तब किसी ने भी कोई आपत्ति नहीं ली। निर्माण करने के बाद लोगों की बाउंड्री और लगी जालियां निकलवा रहे हैं। लक्ष्मीनगर कॉलोनी में नगरपालिका ने आज तक सड़क, नाली का निर्माण नहीं करवाया। लोग पिछले 10 साल से यहां सड़क, नाली और सफाई की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जबकि शहर के बाजार में लोगों को चलने के लिए जगह नहीं मिल रही। शहर में कई जगह अवैध रूप से पक्के निर्माण कर लिए गए हैं। उन पर आज तक कार्रवाई नहीं की गई।
मेरी जानकारी में नहीं
&लक्ष्मीनगर कॉलोनी का अतिक्रमण हटाने अमला भेजा था। तीन बार सीएम हेल्पलाईन पर शिकायत हो चुकी है। चाचा नेहरू बालोद्यान के अतिक्रमण की मुझे जानकारी नहीं। अन्य जगह भी दिखवाता हूं।
एमआर निगवाल, मुख्य नगरपालिका अधिकारी

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned