फर्जी डॉक्टर लोगों की जान से कर रहे खिलवाड़

Shruti Agrawal

Publish: Jun, 19 2017 11:53:00 (IST)

Jhabua, Madhya Pradesh, India
फर्जी डॉक्टर लोगों की जान से कर रहे खिलवाड़

शहर, गांव, फलियों में बैठे फर्जी डॉक्टर,  शहर में एक बार भी नहीं देखने को मिली कार्रवाई

 झाबुआ. शहर सहित जिलेभर में झोलाछाप चिकित्सक बिना डिग्री व अनुभव के खुलेआम लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। जिले की तहसीलों में एकाध जगह इक्का-दुक्का झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई देखने को मिली है, लेकिन शहर में लंबे समय से इन चिकित्सकों पर कार्रवाई देखने को नहीं मिली।


शहर में जगह-जगह काबिज झोलाछाप चिकित्सक कई लोगों की जान ले चुके हैं। एकाध दिन इनका दवाखाना बंद रहने के साथ ही पीडि़त परिवार व जिम्मेदारों का मुंह बंद करने के बाद फिर से दवाखाने खोलकर बैठ जाते हैं।
जगह-जगह दवाखाने
शहर में सिद्धेश्वर कॉलोनी में सिद्धेश्वर महादेव मंदिर से लगाकर रोहीदास मार्ग तक आर्धा दर्जन से अधिक फर्जी डॉक्टर अपने दवाखाने संचालित कर रहे हैं। वहीं भोजमार्ग में भी अवैध दवााखाना चल रहा है। पिछले साल भोजमार्ग में दवाखाना चलाने वाले डॉक्टर ने एक मरीज की जान ले ली थी। एक-दो दिन दवाखाना बंद रहा, फिर से खोल दिया। मेघनगर नाका, कॉलेज मार्ग, विवेकानंद कॉलोनी, सज्जन रोड, किशनपुरी सहित बाजार में कई जगह अवैध रूप से दवाखाने संचालित किए जा रहे हैं। जो अपने यहां आने वाले मरीजों को हाईडोज दवा देने के साथ ही एक बोतल व इंजक्शन का पांच सौ से हजार रुपया वसूल रहे हैं। जिन पर कार्रवाई करने चार साल पहले हर विकासखंड सहित जिले में भी जांच समिति बनाई थी। इनमें से कल्याणपुरा, पारा, रानापुर, थांदला में एकाध बार कार्रवाई देखने को मिली, लेकिन शहर में जांच समिति एक भी चिकित्सक की जांच करना भी मुनासिब नहीं समझा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned