राम भरोसे इंडियन रेल, झांसी में दो हिस्सों में बंटी कुशीनगर एक्सप्रेस 

Nitin Srivastava

Publish: Dec, 01 2016 08:55:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
राम भरोसे इंडियन रेल, झांसी में दो हिस्सों में बंटी कुशीनगर एक्सप्रेस 

पुखरायां रेल हादसे के बाद झांसी रेल मंडल में हर रोज यात्रियों की जान से खिलवाड़ करने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं।

झांसी इंडियन रेलवे का सफर अब राम भरोसे चल रहा है। पुखरायां रेल हादसे के बाद झांसी रेल मंडल में हर रोज यात्रियों की जान से खिलवाड़ करने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। सोमवार को जहां उद्योगकर्मी एक्सप्रेस के पहियों से खट-खट की आवाज आने पर यात्रियों ने हंगामा किया था, तो मंगलवार को झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म की छत पर आग लग गयी। वहीं बुधवार को स्टेशन पर कुशीनगर एक्सप्रेस का इंजन कपलिंग टूटने के कारण ट्रेन से अलग हो गया।

गोरखपुर से मुंबई जा रही थी ट्रेन
गोरखपुर से मुंबई जा रही कुशीनगर एक्सप्रेस बुधवार को एक बड़े हादसे की चपेट में आने से बच गयी। घटना उस वक्त हुई जब ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 3 से रवाना हुई। लगभग 500 मीटर आगे बढ़ने के साथ ही तेज आवाज के साथ इंजन ट्रेन से अलग हो गया। रेल में सवार यात्री अचानक ट्रेन के दो भागों में बंट जाने से घबरा गए। बाद में पता चला कि इंजन और डिब्बे को जोड़ने वाली कपलिंग टूट गयी है।

कपलिंग जोड़ने के बाद ट्रेन रवाना
ट्रेन के दो हिस्सों में बंट जाने के बाद रेल को जोड़ने का काम शुरू किया गया। लगभग 25 मिनट की मशक्कत के बाद कपलिंग को जोड़ा गया। इसके बाद रेल मुंबई की ओर रवाना की गई। कपलिंग टूटने के कारण काफी देर तक स्टेशन पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही। इस संबंध में जब रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह से जानकारी के लिए संपर्क किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned