scriptTextile business closed against GST in churu | जीएसटी के विरोध में कपड़ा कारोबार ठप, सरकार के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन, व्यापारी बोले देंगे कड़ा जवाब | Patrika News

जीएसटी के विरोध में कपड़ा कारोबार ठप, सरकार के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन, व्यापारी बोले देंगे कड़ा जवाब

locationचुरूPublished: Jun 27, 2017 10:37:42 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

ऑल इंडिया टैक्सटाइल्स फैडरेशन के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर जीएसटी के विरोध में मंगलवार को चूरू कपड़ा व्यापार मंडल तीन दिन हड़ताल पर रहेंगे।

GST agenst protest in churu
ऑल इंडिया टैक्सटाइल्स फैडरेशन के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर जीएसटी के विरोध में मंगलवार को चूरू कपड़ा व्यापार मंडल तीन दिन हड़ताल पर रहेंगे। कपड़े पर जीएसटी लगाने के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने मंगलवार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और सफेद घंटाघर पर धरना देकर प्रदर्शन किया। कपड़ा व्यापार मंडल अध्यक्ष सुनील भाऊवाला ने बताया कि कपड़ा व्यापारियों ने केंद्र सरकार के काले कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। धरने के पश्चात व्यापारियों ने सुभाष चौक से गढ़ तक पैदल मार्चनिकाला। धरने पर विमल सारस्वत, गिरीश भावनानी, बजरंग महनसरिया, किशोर क्याल, रामरतन गोटेवाला, महेंद्र राजगढिय़ा, पवन चंदेल, अमर मोरानी, पारस सरावगी, मोहनलाल चंदेल व युनूस छींपा आदि मौजूद थे।


बच्चों को नहीं मिली स्कूल ड्रेस



कपड़ा व्यापारियों की दुकाने बंद होने के कारण बाजार में पूरे दिन अभिभावक अपने बच्चों के साथ स्कूल डे्रस खरीदने के लिए बाजार में घूमते रहे। मगर दुकाने बंद होने के कारण काफी परेशानी हुई। कपड़ा व्यापारी 28 जून को केंद्र सरकार को सद्बुद्धि की कामना को लेकर सद्बुद्धि यज्ञ करेंगे एवं 29 जून को सुभाष चौक से दादू भवन तक कैंडल मार्च निकालेेंगे।


सुजानगढ़. कपड़ा व्यापार संघ के आह्वान पर प्रतिष्ठान बंद रहे। अध्यक्ष गोविन्द प्रसाद कन्दोई व मंत्री मोहम्मद असलम मौलानी के नेतृत्व में स्टेशन रोड से जुलूस निकाला गया। उपाध्यक्ष मुरारीलाल सर्राफ, प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ भाटी, मंत्री जमुनाप्रसाद, दीनदयाल पारीक के नेतृत्व में वित्तमंत्री के नाम एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान अनेक कपड़ा व्यापारी मौजूद थे।


प्रतिष्ठान बंद रखकर जताया विरोध



सरदारशहर. जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बन्द रखकर विरोध जताया। बड़ी संख्या में कपड़ा व्यापारी घंटा घर के पास एकत्रित हुए और रैली के रूप में तहसीलदार कार्यालय पहुंचे। यहां नारेबाजी की और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। संघ के स्थानीय अध्यक्ष प्रकाश बच्छावत, प्रकाश बरडिय़ा, नन्दलाल जोशी, श्रीचन्द नौलखा, अनूप हरचंदानी, अशोक हरचन्दानी, राजकुमार पारीक, उत्तम प्रेमाणी, जुगलकिशोर पारीक, रामलाल प्रजापत, मदनलाल पारीक सहित बड़ी संख्या में कपड़ा व्यापारी उपस्थित थे। लाडनूं. जीएसटी के विरोध में कस्बे के व्यापारी हड़ताल पर रहे। दुकाने बंद कर कस्बे में प्रदर्शन किया और एसडीएम को वित्त मंत्री के नाम ज्ञापन सैंपा। इस मौके पर जौहरी मल दूगड़, नरपत दूगड़, असगर छींपा, सुलेमान छींपा, दिनेश अग्रवाल, मोहम्मद फारुक, राकेश सहित अनेक व्यापारी मौजूद थे।

सादुलपुर. जीएसटी के विरोध में मंगलवार को कपड़ा व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। कपड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष शिवशंकर लहरी की अध्यक्षता में शिवमंदिर सभागार में व्यापारियों की बैठक हुई। जिसमेंं जीएसटी कर से कपड़े को मुक्त करने की मांग की। व्यापारियों ने विधायक मनोज न्यांगली एवं समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष कमला कस्वा को भी ज्ञापन की प्रति सौंपी है। ज्ञापन में लिखा हैकि 29 जून तक प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध करेंगे।

व्यापार रहा ठप

राजलदेसर. ऑल इंडिया टेक्स टाइल्स फेडरेशन के आह्वान पर जीएसटी के विरोध में मंगलवार को कस्बे का कपड़ा कारोबार बंद रहा। कपड़ा व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखकर फेडरेशन का समर्थन किया। कपड़ा व्यापार संघ के मंत्री गोपाल सैनी ने बताया कि कस्बे के कपड़ा व्यापारी 30 जून तक हड़तार जारी रखेंगे।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 22 पिस्टल और 5 मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तारदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परयोगी के सभा में जाते लोगों में हुई धक्का-मुक्की, नाले में गिरे लोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.