चेकिंग के दौरान तीन जगह से मिले 48 लाख रुपये

Ruchi Sharma

Publish: Jan, 13 2017 05:39:00 (IST)

Jhansi, Uttar Pradesh, India
चेकिंग के दौरान तीन जगह से मिले 48 लाख रुपये

 जनपद में आदर्श आचार संहिता की निगरानी के लिये चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के तहत पुलिस ने 48 लाख रुपये बरामद किये हैं

झांसी. जनपद में आदर्श आचार संहिता की निगरानी के लिये चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के तहत पुलिस ने 48 लाख रुपये बरामद किये हैं। नवाबाद और सदर में चेकिंग के दौरान तीन गाड़ियों से पुलिस ने रुपये बरामद किये गए हैं। पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बरामद रुपये के संबंध में चल रही पूछताछ

नवाबाद थाना क्षेत्र में मऊरानीपुर तिराहे पर चेकिंग के दौरान थाना प्रभारी बीएल यादव और चौकी प्रभारी अरविन्द यादव ने एक कार को रोककर तलाशी ली। चेकिंग के दौरान कार से नई करंसी के बीस लाख रुपये बरामद हुये। पुलिस ने मौके से दो युवकों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ के लिये थाने ले आई। युवकों ने पुलिस को बताया है कि वे मऊरानीपुर के रहने वाले हैं और व्यापारी हैं। इसी तरह कचहरी चौराहे पर चेकिंग के दौरान एक वैन से पुलिस ने 26 लाख रुपये बरामद किये। पुलिस ने वैन समेत चार लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ के लिये थाने ले आई। पकड़े गए लोगों ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया है। इसी तरह सदर बाजार में चेकिंग के दौरान एक कार से दो लाख रुपये बरामद किये गए हैं।

आयकर विभाग को दी गई सूचना

पुलिस ने बरामद रकम के संबंध में आयकर विभाग को सूचना दी है। सीओ सिटी डॉ. जंग बहादुर यादव ने बताया कि जिन लोगों से रुपये बरामद किये गए हैं, उनसे स्रोत की जानकारी मांगी जा रही है। आयकर विभाग को बरामद रुपयों के बारे में जानकारी दी गई है। जाँच के दौरान संतोषजनक जवाब अथवा साक्ष्य न मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned