सपा विधायक से की गौशाला निर्माण की मांग, जमीनी खोज शुरू

Akanksha Singh

Publish: Nov, 30 2016 08:21:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
सपा विधायक से की गौशाला निर्माण की मांग, जमीनी खोज शुरू

 समाजवादी पार्टी के एक विधायक जब अपने क्षेत्र में स्थानीय लोगों की समस्याएं जानने के लिए चौपाल लगाने पहुंचे तो एक व्यक्ति ने अनोखी मांग रख दी। 

झांसी। समाजवादी पार्टी के एक विधायक जब अपने क्षेत्र में स्थानीय लोगों की समस्याएं जानने के लिए चौपाल लगाने पहुंचे तो एक व्यक्ति ने अनोखी मांग रख दी। हबीब खान नाम के एरच के रहने वाले व्यक्ति ने चौपाल में विधायक के सामने क्षेत्र में गौशाला खुलवाने की मांग रखी। विधायक ने भी पहल करते हुए तत्काल गौशाला निर्माण कराने का ऐलान करते हुए तत्काल एक उपाय भी निकाल लिया। 

इस तरह होगा गौशाला निर्माण 

सपा विधायक दीप नारायण सिंह ने हबीब खान के प्रस्ताव पर तत्काल पहल करते हुए गौशाला निर्माण के लिए स्थानीय लोगों की एक दस सदस्यीय कमिटी गठित करने को कहा। इस कमिटी ने कई ग्राम प्रधान, स्थानीय संभ्रान्त और आम लोगों को शामिल किया गया है। तत्काल कमिटी ने जमीन की खोज शुरू कर दी। इस कमिटी में स्थानीय लोग स्वेच्छा से आर्थिक सहयोग करेंगे। साथ ही विधायक ने आश्वासन दिया कि इस गौशाला निर्माण में जितने धनराशि की जरूरत पड़ेगी, वे उपलब्ध कराएँगे।   

इसलिए उठी गौशाला निर्माण की मांग 
 
दरअसल ग्रामीण क्षेत्रों में चारे और भूसे की कमी के कारण लोग  गाय को लावारिश छोड़ रहे हैं। कही सड़क पर, कभी ट्रेन की पटरी पर, कभी पन्नी खाकर तो फिर कभी गौकशी का शिकार होकर गाय मौत के मुंह में समाती रही हैं। स्थानीय लोगो ने कई बार प्रशासनिकअफसरों का ध्यान इस समस्या की ओर दिलाया लेकिन कोई पहल नहीं हुई। इस समस्या से परेशान हबीब खान ने क्षेत्र में गौशाला बनवाने के लिए स्थानीय गरौठा विधायक दीप नारायण सिंह से की। विधायक दीप नारायण ने इस प्रस्ताव पर तत्काल पहल करते हुए एरच के ही पास जमीन चिह्नित कर गौशाला निर्माण का काम शुरू कर दिया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned