जब सीएम योगी ने बच्चों से पूछा- प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है?

Lucknow, Uttar Pradesh, India
  जब सीएम योगी ने बच्चों से पूछा- प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है?

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बुंदेलखंड दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने झांसी जिले के बड़ागांव ब्लाक स्थित टांकोरी प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया

झांसी। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बुंदेलखंड दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने झांसी जिले के बड़ागांव ब्लाक स्थित टांकोरी प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान वह सीधे बच्चों की क्लास में पहुंच गए। वहां उन्होंने बच्चों से कई सवाल किए। किसी से वर्णमाला सुनी, तो किसी से किताब पढ़वाई। एक बालिका से पूछा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है? इसका सही जवाब मिलने पर योगी गदगद हो गए और बच्ची को शाबाशी दी।


jhansi

बच्ची को सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद

टांकोरी तालाब का निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी का काफिला प्राथमिक पाठशाला पर पहुंचा। यहां सीएम ने हर क्लास में जाकर बच्चों से पूछताछ की और व्यवस्थाएं देखीं। कक्षा 6 के ऋग्वेद कुशवाहा से वर्णमाला सुनी। एक बच्चे से किताब पढ़वाई, जो उसने पढ़ दी। कक्षा 8 की भावना कुशवाहा से योगी ने पूछा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है? इस पर छात्रा ने तत्काल सही जवाब दे दिया। इसी दौरान मंडलायुक्त के. राममोहन ने सीएम की ओर इशारा करते हुए छात्रा से पूछा कि ये कौन हैं, तो बच्ची ने कहा-योगी आदित्यनाथ। भावना के इस जवाब से सीएम खुश हो गए और उसके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। 


JHnais

फर्नीचर खरीदने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान दो कक्षाओं के बच्चों को जमीन पर बैठे देखकर सीएम ने प्रधानाध्यापिका ससे फर्नीचर की जानकारी ली, तो उन्होंने बजट न होने की बात कही। इस पर सीएम ने फर्नीचर की खरीद करने निर्देश दिए।

काम कर गया होम वर्क

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री का कार्यक्रम फाइनल होने के बाद अधिकारियों द्वारा निरीक्षण के लिए विद्यालय का चयन कर लिया गया था। इसकी जानकारी भी टीचर्स को दे दी गई थी। उन्होंने बच्चों को एक दिन पहले ही तैयारी भी कराई। पढ़ाई के साथ जनरल नॉलेज के सवाल-जवाब याद कराए गए। इस होमवर्क का बेहतर नतीजा सामने आया। 


 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned