इन सपा नेता की जब्त हुई 'साइकिल', आत्मदाह की कर रहे थे कोशिश

Ruchi Sharma

Publish: Jan, 13 2017 04:31:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
 इन सपा नेता की जब्त हुई 'साइकिल', आत्मदाह की कर रहे थे कोशिश

कन्नौज में एलआइयू की रिपोर्ट पर दो सपा कार्यकर्ताओं को सदर कोतवाली पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया है जब वह लखनऊ जा रहे थे

कन्नौज. कन्नौज में एलआइयू की रिपोर्ट पर दो सपा कार्यकर्ताओं को सदर कोतवाली पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया है जब वह लखनऊ जा रहे थे। कार्यकर्ताओं की माने तो पार्टी में मचे घमासान को लेकर वह दुखी हैं और आत्मदाह करने लखनऊ जा रहे थे। पुलिस ने ज्वलनशील पदार्थ के साथ उनकी साइकिल भी जब्त कर ली हैं ।

समाजवादी पार्टी में मची पिता-पुत्र के बीच की कलह ने सपा कार्यकर्ताओं को अब इतनी हताशा भर दी है कि अब कार्यकर्त्ता आत्मदाह तक करने जाने लगे है। सपा का गढ़ कहे जाने वाले कन्नौज जिले में कुछ ऐसा मंजर दिखने लगा है। कन्नौज के छिबरामऊ विधानसभा प्रभारी अक्षय खां ने दो दिन पूर्व पार्टी में पिता-पुत्र के बीच चल रही कलह पर जल्द सुलह करने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चिट्टी लिखकर आत्मदाह की बात कही थी। जिसके बाद आज अक्षय खां अपने साथी के मिट्टी का तेल लेकर साइकिल से लखनऊ आत्मदाह करने जा रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने दोनों कार्यकर्त्ता को हिरासत में ले लिया है।


वही मामले पर सपा कार्यकर्ता का कहना था कि हम लोग पिछले काफी समय से सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दिशा निर्देश पर घर-घर साइकिल चलाकर पार्टी का प्रचार प्रसार की लेकिन अब जब चुनाव इतनी करीब है और हम कार्यकर्ताओ को ये ही नहीं पता है क़ि आखिर हम करें तो क्या करें जिस साइकिल को सैकड़ों किलोमीटर चलाकर पार्टी का प्रचार किया। वही पार्टी का चुनाव चिन्ह जाने वाला है जिसके बाद तो अब यही लगता है कि जान ही दे दे।

शुक्रवार को सुबह जिले के छिबरामऊ सपा विधानसभा क्षेत्र प्रभारी अच्छे खान और इसी विधानसभा इलाके के अध्यक्ष रामप्रकाश शाक्य साइकिल से लखनऊ के लिए चल दिए। करीब 45 किमी दूर जिला मुख्यालय के निकट एलआईओ की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार कर लिया, कि वो आत्मदाह करने जा रहे थे। 

अक्षय खान ने बताया कि जमीनी कार्यकर्ता सपा में चल रहे इस घमासान से दुखी हैं। इसलिए वो साइकिल से लखनऊ  आत्महत्या करने के इरादे से जा रहे थे। उनके पास केरोसिन भी था, पर बस अड्डे पर पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया । कोतवाल अजयराज वर्मा ने बताया कि दोनों ही पार्टी कार्यकर्ता आत्मदाह के इरादे से लखनऊ जा रहे थे। एलआईओ की रिपोर्ट पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ही पुलिस हिरासत में हैं। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned