बम ब्लास्ट से दहल उठा किदवईनगर, साजिश के तार खोजने में जुटी एटीएस

Akanksha Singh

Publish: Jul, 18 2017 10:23:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
 बम ब्लास्ट से दहल उठा किदवईनगर, साजिश के तार खोजने में जुटी एटीएस

किदवईनगर थानाक्षेत्र के ओ ब्लॉक स्थित एक मकान में देर रात बल ब्लास्ट हुआ, जिसके चलते पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। 

कानपुर। किदवईनगर थानाक्षेत्र के ओ ब्लॉक स्थित एक मकान में देर रात बल ब्लास्ट हुआ, जिसके चलते पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि आस पास के घरों के शीशे टूट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर की तलाशी ली तो  बराबोर के दो तमंचे और  दो खाली कारतूस बरामद हुए हैं। जांच में यह भी बता चला कि इस घर में कुछ संदिग्ध युवक भी आते थे। पुलिस ने छह युवकों को हिरासत में ले लिया है। वही तीन संदिग्ध अभी फरार हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। फारेंसिक टीम और एटीएस ने मौके पर पहुच कर जांच पड़ताल शुरू कर  दी है। आंतकी साजिश केतहत अब पूरे प्रकरण की जांच एटीएस कर रही है। 


किराए  पर उटाए  था मकान 

दलेलपुरवा निवासी सब्जी आढ़ती मोहम्मद इरशाद ने किदवईनगर ओ ब्लाक स्थित तीन मंजिला घर को किराए पर उठा रखा है। पहली मंजिल पर किराएदार अब्दुल, पप्पू और अरशद परिवार के साथ रहते हैं। इसी माले पर आगे की तरफ एक कमरा अलग से बना हुआ है। इसमें एक दर्जन युवक किराए पर रह रहे हैं। इमारत के ग्राउंड फ्लोर स्थित टिन का गोदाम लंबे समय से बंद है। रात लगभग सवा नौ बजे इसी गोदाम में बहुत तेज धमाका हुआ। आसपास के लोग सहम गए। मोहल्ले के लोगों ने ही पुलिस कंट्रोल रूम पर विस्फोट की सूचना दी। सूचना मिलते ही एसपी साउथ जूही पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो गोदाम गेट के बाहर 12 बोर के दो तमंचे और खाली कारतूस मिले। पुलिस ने मकान मालिक और तीनों किराएदारों के साथ दो अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।



12 खाली बैगों के चलते बड़ी वारदात की आशंका 

पहली मंजिल पर स्थित कमरों की पुलिस ने तलाशी तो एक कमरे से एक दर्जन बैग बरामद हुए। इस कमरे में फिलहाल कोई नहीं मिला। किराएदारों ने बताया कि कमरे में कुछ युवक रहते हैं। अक्सर इस कमरे में बाहरी युवक आते हैं। इनका किसी से मतलब नहीं है। देर रात इस कमरे में रहने वाले चार युवक पहुंच गए। पुलिस ने चारों युवकों को हिरासत में ले लिया है। वहीं बरेली निवासी सरफुल सैफी औरअफजल रजा के साथ दिल्ली निवासी उपेन्द्र जिनके बारे में मकान मालिक ने बताया वो अभी फरार है।  पुलिस की सूचना पर एटीएस टीम मौके पर पहुंची। विस्फोट स्थल और मौके की स्थिति की जांच की। घर के किराएदारों, मकान मालिक तथा मोहल्ले के लोगों से घटना के बारे में तहकीकात की। अभी यह नहीं पता चला कि विस्फोटक कैसा था। 

धमाके चलते लोग सड़क पर दिखे

मोहल्लेवाले रात में खाना खकर सो रहे थे, तभी रात करीब 12 बजे एक जोरदार धमाका  हुआ। धमाका इतना भयावह था कि लोगों के घरों के शीशो टूट गए। लोग अपने-अपने घरों से बाहर अए गए और विस्फोट वाले घर में मेला लग गया। स्थानीय निवासी अमित ने बताया कि विस्फोट के बाद कुछ लोग  यहां से  भाग गए। अमित के मुताबिक इस मकान में बाहर के लोग आते-जाते रहते  हैं। सोमवार की शाम कुछ अनजाने चेहरे दिखे, जिकनी बोली कानपुर के बजाय दूसरे शहर की लग रही थी। इस मकान में संदिग्ध गतिविधियां तो जरूर चल रही थीं। वहीं मामले पर एसपी साउथ अशोक वर्मा ने बताया कि विस्फोट के बाद छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूरे प्रकरण की  जांच एटीएस कर रही है। हिरासत में लिए गए लोगों से एटीएस पूछताछ कर रही  है।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned