script तेल की अवैध फैक्ट्री पर छापा | Department of Food and Drugs raid on illegal factory of oil in Bareilly | Patrika News

तेल की अवैध फैक्ट्री पर छापा

locationबरेलीPublished: Jul 19, 2017 03:01:45 pm

Submitted by:

suchita mishra

फैक्ट्री में नकली तेल बनाए जाने का संदेह, खाद्य एवं औषधि विभाग ने सैंपल जांच के लिए भेजे।

Raid
Raid
बरेली। किला इलाके में खाद्य एवं औषधि विभाग ने छापा मारकर अवैध रूप से संचालित खाद्य तेल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। खाद्य विभाग की टीम को छापेमारी में मौके से भारी तादाद में सरसों व रिफाइंड सोयाबीन ऑयल बरामद हुआ है। विभाग ने फैक्ट्री से तेल के नमूने लेने के साथ ही कारखाने को सील कर दिया है।

मुखबिर की सूचना पर जिला खाद्य एवं औषधि अधिकारी ममता कुमारी ने अपनी टीम के साथ किला क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित सरसों का रिफाइंड आयल बनाने वाली कंपनी फैक्टरी पर छापा मारा। हुसैन बाग मोहल्ले की आम वाली गली में मोहम्मद सिद्दीकी नाम का एक शख्स पिछले कई महीने से सरसों और सोयाबीन ऑयल बनाने और पैकेजिंग का काम करता था। छापेमारी में विभाग की टीम को मौके से 400 लीटर सरसों का और 200 पीपे सोयाबीन रिफाइंड ऑयल बरामद हुआ है।

देखें वीडियो

 
जांच में पता चला कि फैक्ट्री बिना किसी लाइसेंस के संचालित थी और इस अवैध कारोबार में नकली तेल बनाए जाने की भी सूचना थी। विभाग की ओर से तेल के सैम्पल भरकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। साथ ही बरामद तेल और फैक्ट्री को भी सीज कर दिया गया है। आरोपी व्यक्ति मोहम्मद सिद्दीकी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो