भीषण हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

Ashish Pandey

Publish: Jun, 20 2017 08:30:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
भीषण हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

बोलेरो को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से हुआ हादसा। 

कानपुर देहात. थाना रूरा क्षेत्र के मुंडेरा विक्रम सिंह गाँव में मंगलवार को ऐसा बड़ा हादसा हुआ कि देखने वालों की रूह कांंप गयी। एक ही परिवार के चार लोग मौत के मुह में समा गए। सड़क पर बिखरे पड़े खून का मंजर ऐसा था कि लोगो के मुंह से सिसकारियाँ निकल गयीं। ट्रैक्टर-ट्राली  में मूंग की बोरियां लादकर बेचने के लिए रामगोपाल कुशवाहा झींझक जा रहे थे। बाजार घूमने के उद्देश्य से जब घर के अन्य लोग भी तैयार हो गए तो रामगोपाल ने उनसे भी ट्रैक्टर-ट्राली में बैठ जाने के लिए कह दिया। ट्रैक्टर रूरा झींझक मार्ग पर चला ही था कि सामने से आ रही बोलेरो को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर सहित ट्राली गड्ढे में जा गिरी, जिससे मौके पर 4 लोगों की मौत हो गयी। घटनास्थल पर हाहाकार मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर ग्रामीणों को शांत कराया और घायलों को जिला अस्पताल अकबरपुर में भर्ती कराया जहां उनका इलाज किया जा रहा। घटना के बाद से गाँव में मातम छा गया।

जानकारी के अनुसार मुंडेरा निवासी रामगोपाल मंगलवार को खेत में हुई मूंग को बेचने के लिए झींझक जाने की तैयारियां कर रहे थे तभी नेहा (17) भी झींझक बाजार घूमने के लिए जिद करने लगी, इसके बाद घर के अन्य सदस्य भी जाने के लिए तैयार हो गए। रामगोपाल की हामी के बाद घर के करीब दस लोग ट्रैक्टर-ट्राली पर लड़ी मूंग की बोरियो पर बैठ गए। ट्रैक्टर गाँव से निकलकर जैसे ही रूरा झींझक मार्ग पर झींझक की तरफ  बढ़ा वैसे ही तेज रफ्तार से आई बोलेरो को बचाने की फिराक में ट्रैक्टर का पहिया मार्ग किनारे गड्ढे में चला गया, जिसके बाद ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलटकर दो हिस्सों में बंट गया और ट्रैक्टर पर सवार लोग बोरियों के नीचे दब गए। इस दौरान चीख पुकार मच गई। आवाज़ सुनकर राहगीरों ने दबे लोगों जैसे-तैसे बाहर निकाला, लेकिन इस वीभत्स घटना में ऊषा (37) पुत्री सुरेश, नेहा (17) पुत्री राजेश, रामगोपाल कुशवाहा (56) पुत्र मूलचंद्र एवं रामसिंह (37) पुत्र बेनी प्रसाद की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं पांच अन्य लोग घायल हो गए। इस बीच राहगीरों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। 

मौके पर पहुंची रूरा थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर घायलों को सीएचसी भिजवाया जहां से उन्हें जिला अस्पताल अकबरपुर रेफर कर दिया गया। वहीं घटनास्थल पर पहुँच हंगामा काट रहे घटना से गुस्साए ग्रामीणों को पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बड़ा हादसा हुआ है, शवों को पीएम के लिए भेजा जा रहा है और घायलों का जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned