कोविंद की जीत के लिए कानपुर में महायज्ञ, 24 घंटे तक चलेगा हवन-पूजन

Nitin Srivastava

Publish: Jul, 17 2017 02:59:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
 कोविंद की जीत के लिए कानपुर में महायज्ञ, 24 घंटे तक चलेगा हवन-पूजन

मंदिर के महंत अनूप कपूर  ने बताया कि ये हवन राष्ट्रपति के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद की जीत के लिए किया जा रहा है। माता रानी की कृपा से देश को ऐसा राष्ट्रपति मिलेगा जो देश के हित और विकास की बात करेगा।

कानपुर. देश के राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की तरफ से कानपुर के रहने वाले रामनाथ कोविंद और मीरा कुमार के बीच मुकाबला है, जिसके लिए मतदान चल रहा है। अपने चहेते उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत के लिए वैभव लक्ष्मी मंदिर में 11 पंडित सुबह से महायज्ञ कर रहे हैं, जो 24 घंटे तक चलता रहेगा। मंदिर के महंत अनूप कपूर  ने बताया कि ये हवन राष्ट्रपति के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद की जीत के लिए किया जा रहा है। माता रानी की कृपा से देश को ऐसा राष्ट्रपति मिलेगा जो देश के हित और विकास की बात करेगा।


देखें वीडियो:



यह भी पढ़ें:  राष्ट्रपति चुनाव के दिन ही रामनाथ कोविंद ने खेल दिया बड़ा दाव, मुलायम-शिवपाल ने पलटी बाजी


11 पंडित करा रहे हैं पूजन

बिरहना  रोड स्थित मां वैभव लक्ष्मी का ऐतिहासिक मंदिर है, यहां पर सोमवार की सुबह से एनडीए के राष्ट्रपति के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत के लिए महायज्ञ का आयोजन  किया गया। यज्ञ और हवन-पूजन 11 पंडितों के जरिए कराया जा रहा  है। मंदिर के पुजारी ने बताया कि जब राम नाथ कोविंद कानपुर में पढ़ाई करते थे, तब वो अवकाश के दिन इसी मंदिर पर आकर माता रानी के दर्शन किया करते थे। रामनाथ कोविंद जनता के प्रति समर्पित और एक ईमानदार छवि के नेता हैं। वे महामहिम बनते हैं तो देश का विकास होगा, करप्शन सहित देश के अन्य मुद्दे भी निपटेंगे।




मां के दर्शन के लिए आए थे कोविंद

मंदिर के पुजारी बताते हैं कि जब वे पहली बार घाटमपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे, तब मां के दरबार में हाजिरी लगाई थी। जब कोविंद को बिहार का राज्यपाल बनाया गया, तब भी उन्होंने मंदिर आकर मां के दर्शन किए थे। पुजारी ने कहा कि जिस तरह से पीएम की कुर्सी पर एक काम करने वाला व्यक्ति बैठा है, अब देश की दूसरी सबसे बड़ी कुर्सी कानपुर के कोविंद संभालने जा रहे हैं। दोनों के नेतृत्व से देश विकास के पथ पर बढ़ेगा।




कल होगा समापन

मां वैभव लक्ष्मी मंदिर पर महायज्ञ आज शुरू हुआ जो मंगलवार तक ऐसे ही जारी रहेगा। 11 पंडित मंदिर परिसर में हवन-पूजन कर कोविंद की जीत के लिए मां से फरियाद कर रहे हैं। पुजारी कहते हैं कि कल विधि-विधान से कन्याओं को भोज कराया जाएगा। मतगणना तक हर रोज राम नाथ कोविंद की जीत के लिए सुबह-शाम प्रार्थना सभा का आयोजन चलेगा।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned