हाड़ कपाऊ ठंड से तीन लोगों की मौत, मृतको की संख्या हुयी 32

Akanksha Singh

Publish: Jan, 14 2017 12:47:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
हाड़ कपाऊ ठंड से तीन लोगों की मौत, मृतको की संख्या हुयी 32

ठंड की चपेट में आकर अलग अलग क्षेत्रों में तीन लोग काल के गाल में समा गये हैं। अब तक जिले में मरने वालों की संख्या 32 पहुंच चुकी है।

कानपुर देहात। पहाड़ पर बर्फबारी का असर प्रदेश में कहर बनकर टूट रहा है। तेज धूप में भी बर्फ की गलन लोगों की रूह कंपा रही है। लेकिन बीते करीब चार दिनों से ये गलन जानलेवा बनी हुयी है। ठंड की चपेट में आकर अलग अलग क्षेत्रों में तीन लोग काल के गाल में समा गये हैं। अब तक जिले में मरने वालों की संख्या 32 पहुंच चुकी है। जनपद में ठंड से मौतों का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। सट्टी थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर निवासी रामदुलारे 45 वर्ष की ठंड लगने से हालत बिगड़ गयी। पत्नी रामकुमारी ने बताया कि सीने में तेज दर्द होने पर पति को परिजन अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे, इस बीच उनकी मौत हो गयी।

वही रसूलाबाद के शास्त्री नगर निवासी होमगार्ड 55 वर्षीय राकेशतिवारी की रात मे ड्यूटी करते समय सर्दी लगने से हालत खराब हो गयी। जब वे ड्यूटी छोडकर घर पहुंचे तो उनकी हालत नाजुक देखते हुये परिजन उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रसूलाबाद ले गये। इस दौरान रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। सीएचसी में डा. अजीत वर्मा ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत पर पत्नी उर्मिला व मां मुन्नी देवी के रोने बिलखने से मोहल्ले में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पाकर रसूलाबाद थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधायां। वहीं भीषण ठंड का असर बरौर क्षेत्र में भी देखने को मिला। बरौर निवासी शिवशंकर द्विवेदी 70 वर्ष की देर रात ठंड लगने से तबियत बिगड़ गयी। पुत्र रामशंकर, छोटेलाल गम्भीर हालत मे उन्हें पुखरायां सीएचसी ले गये। चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज के बाद उन्हे रेफर कर दिया। लेकिन रास्ते मे उन्होने दम तोड दिया। देर रात ही परिजनो ने पुलिस व तहसील प्रशासन को सूचना दी। थानाध्यक्ष रसूलाबाद पूनम अवस्थी ने बताया कि अस्पताल से सूचना के आधार पर होमगार्ड का शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। वहीं उप जिलाधिकारी राजीव पांडे ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जांच कराने के बाद उचित कार्यवाही की जायेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned