कांग्रेस अध्यक्ष से हुई मारपीट, शिंदे के दरबार में पहुंचे किरण व तंवर

Yuvraj Singh

Publish: Dec, 02 2016 11:15:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
कांग्रेस अध्यक्ष से हुई मारपीट, शिंदे के दरबार में पहुंचे किरण व तंवर

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर के साथ दिल्ली में हुई मारपीट के मामले में जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक

चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर के साथ दिल्ली में हुई मारपीट के मामले में जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर तथा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी आज इस मामले के जांच अधिकारी एवं पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात की। दिलचस्प बात यह है कि दोनों नेता पार्टी प्रभारी के कार्यालय में गए तो एक साथ थे लेकिन शिंदे के साथ बैठक अलग-अलग की है।

यह मुलाकात कांग्रेस प्रभारी कमलनाथ की मौजूदगी में हुई है। जिसमें उनसे रिपोर्ट को सार्वजनिक करने तथा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठाई गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा के समापन के अवसर पर दिल्ली में हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई थी। इस घटना को लेकर दोनों नेता तथा उनके समर्थक आमने-सामने हो गए थे।

तंवर समर्थकों ने घटना के लिए खुलेआम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जिम्मेदार ठहराया था। विवाद बढ़ता देख कांग्रेस हाईकमान ने मामले में हस्तक्षेप किया और पूरे विवाद की जांच का जिम्मा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे को सौंपा गया था। शिंदे कांग्रेस के  दोनों गुटों से अलग-अलग मिल कर रिपोर्ट लगभग फाईनल कर चुके थे, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिसके चलते अशोक तंवर अपने समर्थकों के माध्यम से कई दिनों से हाईकमान पर कार्रवाई को लेकर दबाव बना रहे हैं। कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी इस मामले में खुलकर कुछ  नहीं बोल रही हैं अलबत्ता वह भीतर से तंवर का समर्थन कर रही हैं।

तंवर पिछले कई दिनों से इस बात को लेकर क्षोभ जता रहे थे कि उन पर हमला करने वाले खुले में घूम रहे हैं और प्रदेश सरकार से लेकर दिल्ली पुलिस तक उनके खिलाफ कोई कारवाई नहीं कर रही। शिंदे पिछले कई दिनों से दिल्ली में नहीं थे। शिंदे बीती रात ही दिल्ली लौटे हैं। ऐसे में आज हुई बैठक को कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। माना जा रहा है कि शिंदे अगले सप्ताह की शुरूआत में पार्टी हाईकमान को रिपोर्ट सौंप सकते है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned