मिलर नहीं बदल रहे खराब चावल, जानिए क्या है कारण

Katni, Madhya Pradesh, India
मिलर नहीं बदल रहे खराब चावल, जानिए क्या है कारण

15 नवंबर तक बदलना था 31 हजार क्विंटल खराब चावल, अब तक 3 मिलर्स ने 810 क्विंटल ही बदला

कटनी। पहले सरकार को चूना लगाने का प्रयास करते हुए गरीबों को सप्लाई होने वाले राशन में खराब चावल देना, बाद में मामले का खुलासा होने के बाद खराब चावल बदलकर साफ चावल जमा करने में उदासीन रवैया अपनाना। जिला मुख्यालय में नान के माध्यम से गोदामों में जमा होने वाले खराब चावल बदलने में मिलर्स लगातार उदासीन रवैया अपना  रहे हैं। 
खासबात यह है कि पूरे मामले में समय पर या कहेंं जल्द से जल्द चावल बदलवाने में मध्यप्रदेश स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पोरेशन (नान) का रवैया उदासीन बना हुआ है। नान द्वारा हरजीत गोदाम में 24 मिलर्स द्वारा भंडारित करवाए गए 31 हजार क्विंटल खराब चावल को 15 नवंबर तक बदलने के निर्देश दिए थे। 

24 मिलर्स को नोटिस
इस निर्देश के 16 दिन बाद स्थिति यह है कि अब तक महज 3 मिलर्स ने ही 810 क्विंटल खराब चावल बदलक साफ चावल जमा किए हैं। इसके अलावा 14 मिलर्स चावल अपने मिल लेकर गए हैं। ये मिलर्स शेष चावल कब जमा करते हैं इस पर नान के अधिकारी भी स्पष्ट कुछ नहीं कह पा रहे हैं। जीएम नेमा प्रबंधक नान ने बताया कि खराब चावल भंडारण करवाने मिलर्स को जल्द से जल्द साफ चावल गोदाम में भंडारित करवाने के निर्देश दिए गए है। 31 हजार क्विंटल खराब जल्द बदलवा लिया जाएगा। पूरे मामले को लेकर जिले के 24 मिलर्स को नोटिस जारी किया गया था। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned